अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम लौटना चाहता है भारत, वकील ने बतायी उसकी शर्त

1993 मुंबई बम धमाकों के गुनहगार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने एक बार फिर भारत लौटने की इच्छा जताई है. भारत में दाऊद इब्राहिम के वकील श्याम केसवानी ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन कुछ शर्तों के साथ भारत लौटना चाहता है, लेकिन भारत सरकार को उसकी शर्तें मंजूर नहीं हैं.

केसवानी ने यह बात थाणे कोर्ट के बाहर कही. जहां वह दाऊद के भाई इकबाल इब्राहिम पर चल रहे उगाही के मामले की सुनवाई के लिए आए थे. उन्होंने कहा कि दाऊद चाहता है कि उसे भारत में सबसे सुरक्षित जेलों में से एक मुंबई के आर्थर रोड सेंट्रल जेल में ही रखा जाए.

केसवानी ने कहा कि दाऊद ने कुछ साल पहले भी भारत आने की इच्छा जताई थी. उस दौरान उसने जाने मानें वकील राम जेठमलानी से बात भी की थी. गौरतलब है कि आर्थर रोड जेल वही जेल है जहां मुंबई आतंकवादी हमले के आरोपी अजमल कसाब को फांसी देने से पहले चार साल तक रखा गया था.

ध्यान हो कि दाऊद के भारत लौटने की इच्छा को लेकर केसवानी का यह बयान महाराष्ट्र नव-निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे के उस बयान के छह महीने बाद आया है, जिसमें उन्होंने भी दाऊद के बारे में ऐसा ही कुछ कहा था. उस दौरान राज ठाकरे ने कहा था कि दाऊद इब्राहिम काफी बीमार है और भारत लौटना चाहता है.