07-03-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष :- आज आप अपने मार्ग दर्शन के लिए अपनी आध्यात्मिक मान्यताओं का सहारा लेंगे. शायद आप किसी आध्यात्मिक व्यक्ति से सलाह भी लें. इस व्यक्ति की सलाह पर आप भरोसा कर सकते हैं. आप किसी पवित्र व धार्मिक स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं.

वृषभ :- बुरा वक्त आज आपका इम्तिहान लेगा लेकिन आप परेशान ना हों आप विजय प्राप्त करेंगे. आज चाहे जो भी मुश्किल आ जाए आप आसानी से हर समस्या का समाधान ढूंढ़ लेंगे. आज आप किसी भी तरह की समस्या का सामना करने का तैयार हैं. ये आपका साहस है जो आपको कभी हारने नहीं देता. अपना साहस बनाए रखें.

मिथुन :- शायद आज आपको लगे कि आपको गलत समझा जा रहा है. याद रखें कि हम हमेशा सब को खुश नहीं रख सकते. अगर कुछ लोग आपके लाख समझाने पर भी आपको समझ नहीं पा रहे तो आप उन्हें समझाने की कोशिश ना करें. कभी-कभी खुद को शांत रखना ही जरूरी होता है.

कर्क :- आज आपको सफलता मिलने के प्रबल संकेत हैं. अगर आपको अपनी सफलता के लिए दूसरों से सराहना मिले तो परेशान ना हों. ये सफलता आपको किसी भी रूप में मिल सकती है जैसे कि अपने उच्च अधिकारी द्वारा सराहना, तरक्की या फिर कोई इनाम आदि. इसी तरह आगे भी जिन्दगी में सफलता हासिल करते रहें.

सिंह :- आपके आस-पास के लोग आपके मधुर व्यवहार को देख कर हैरान रह जाएंगे. आप सबकी मदद करने के लिए आगे रहेंगे. आज आप पाएंगे कि जिन्दगी के प्रति आपका नजरिया पूरी तरह से बदल गया है. ध्यान रखें कि ये बदलाव सिर्फ बाहर से ही नहीं बल्कि भीतर से भी हो.

कन्या :- आपको अपने समूह से समर्थन मिल सकता है अगर आप आगे बढ़ कर उनके सामने अपने विचार अभिव्यक्त करें. आप खुद ही सब कुछ कर सकते हैं लेकिन अपने काम को अपने साथियों में भी बांट दें. ध्यान रखें कि सिर्फ बात करते रहने से कुछ नहीं होगा. अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से प्रयास करें.

तुला :- आज आपको अपना ध्यान इधर-उधर से हटा कर अपनी जिम्मेदारयों की ओर लगाना चाहिए. आप शायद इस समय पार्टी करना चाह रहे हैं लेकिन इस समय आपके अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहिए और उनकी परेशानियों पर ध्यान देना चाहिए. अपनी प्रार्थमिकताएं निर्धारित कर लें और अपने काम पर लग जाएं.

वृश्चिक :- आज आपको ऐसा ज्ञान प्राप्त करने का अवसर मिलेगा जिससे आपको लाभ होगा. ये ज्ञान आपको किसी व्यक्ति या किसी किताब से प्राप्त हो सकता है. ज्ञान कहीं से भी मिले बात ये है कि आप उसका पूरा लाभ उठाएं. आज आप दूसरों के लिए मदद का स्त्रोत भी हो सकते हैं.

धनु :- आज आपका कोई अपना आपको अचंभित कर सकता है. मुद्दा आपसे संबंधित हो भी सकता है और नहीं भी. लेकिन हर हाल में आपको शांत ही रहना चाहिए और अपने प्रियजनों की मदद करने का प्रयास करना चाहिए. उनको शायद आपके साथ और मार्गदर्शन की जरूरत है. आपका फर्ज है कि आप उनको सही रास्ता दिखाएं.

मकर :- आज आप अपने निर्णयों पर दृढ़ रहें और दूसरों के विचारों से प्रभावित ना हों. अच्छा होगा कि आप अपने ही विचारों को सुने. किसी भी व्यक्ति को अपने ऊपर उसके विचार थोपने ना दें. आज आपके अंदर की आवाज ही आपकी सच्ची साथी होगी.

कुंभ :- किसी प्रियजन के साथ आपके रिश्तों में खटास आ सकती है. आप जल्द ही बातों को सुलढझाना चाहते हैं. लेकिन आपकी संतुष्टी के अनुसार ऐसा हो नहीं पा रहा है. शायद उसे थोड़ा और समय चाहिए. उसको थोड़ा और समय दें लेकिन बातचीत भी जारी रखें. पूरी समझदारी से ही इस समस्या का हल निकल सकता है.

मीन :- आज शायद आप अपने दोस्तों के साथ कहीं मौज-मस्ती करने निकल जाएं. ये यात्रा एक दिन की या लंबे समय की हो सकती है. जैसी भी हो लेकिन आप इस यात्रा पर खूब मजे करेंगे. इस यात्रा को आप हमेशा याद रखेंगे.