उत्तर प्रदेश का उपचुनाव कांग्रेस अपने दम पर लड़ेगी : राजबब्बर

उत्तर प्रदेश उपचुनाव के लिए धुरविरोधी बसपा और सपा भले ही साथ आ खड़ी हैं, लेकिन कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया है कि वह किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी.

उपचुनावों में सपा व बसपा के एक साथ आने के बाद कांग्रेस के यूपी प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश का उपचुनाव कांग्रेस अपने दम पर लड़ेगी.वह किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी.’

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस पहले ही गोरखपुर और फूलपुर के संसदीय उपचुनावों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है.हमारे प्रत्याशी बिना किसी दल के सहयोग के अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे.’

उन्होंने कहा कि मैं अपने प्रत्याशियों के लिए प्रचार कर रहा हूं.उन्होंने सपा और बसपा के साथ चुनावी समझौते के बाबत आ रही खबरों को निराधार बताते हुए इससे स्पष्ट रूप से इन्कार किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीबों की आवाज को उठा रही है.ऐसा वह उत्तर प्रदेश में भी करेगी.

11 मार्च को उपचुनाव
बता दें कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर 11 मार्च को उपचुनाव होना है और 14 मार्च को मतगणना होगी.दोनों सीटें भाजपा लिए इसलिए खास मानी जा रही हैं क्योंकि गोरखपुर से मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ और फूलपुर से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सांसद थे.इन दोनों के इस्तीफे के बाद ये दोनों सीटें खाली हो गईं थीं.