एसएससी पेपर लीक मामले की सीबीआई करेगी जांच : राजनाथ

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की कि कथित कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) पेपर लीक मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने का आदेश दिया गया है.

मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर परीक्षार्थी आयोग के दफ्तर के सामने सात दिनों से धरना दे रहे थे. संसद के बाहर पत्रकारों से बातचीत में सिंह ने कहा कि सरकार ने प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवारों की मांग सरकार ने स्वीकार कर ली है और 17 से 22 फरवरी के बीच हुई संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा में कथित तौर पर पेपर लीक होने के मामले की जांच के लिए सीबीआई को आदेश दिया गया है.

एसएससी के अध्यक्ष असीम खुराना ने रविवार को एक संदेश के जरिए कहा था कि उन्होंने कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग को सभी आरोपों की जांच करने की सिफारिश की है.

हालांकि प्रदर्शनकारी आयोग के लोदी रोड स्थित सीजीओ कांप्लेक्स में दफ्तर के बाहर जुटे हुए थे और आदेश के बावजूद वे जांच को लेकर आश्वस्त नहीं थे.

एक परीक्षार्थी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस मामले में शीर्ष जांच एजेंसी से जांच कराने का सिर्फ भरोसा काफी नहीं है. यह मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले से भी बड़ा घोटला है. इसके अलावा भी कई मसले हैं, जिनका निराकरण नहीं हो पाया है.