05-03-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष :- आज आप घर में ही खुशी भरा दिन गुजारेंगे. खुशी के लिए ये जरूरी नहीं है कि आप कहीं बाहर पैसा खर्च करके ही मजा लें. कभी-कभी जिंदगी में छोटी-छोटी चीजें भी बहुत खुशी देती हैं. अपनों के साथ कुछ अच्छा समय व्यतीत करें, ये पल आपको बहुत खुशी देंगे.

वृषभ :- आज आप उन चीजों को महत्व दें जो सच में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं. आपको अपने परिवार, दोस्तों और काम के बीच संतुलन बनाना चाहिए. कभी-कभी आपको ये भी लगा होगा कि हर काम में सही संतुलन ना बना पाने के कारण आपकी प्रार्थमिकताएं पूरी नहीं हो पाई हैं. इन मुद्दों को ले कर अगर आज आप सोच-विचार करें और योजना बनाएं तो आपके दिमाग में स्पष्टता आएगी.

मिथुन :- जो लोग परीक्षा देने की तैयारी में हैं आज का दिन उनके लिए तनावपूर्ण हो सकता है. शायद आपका मन पढ़ाई में ना लगे लेकिन आपको पूरा मन लगा कर पढ़ाई करने की कोशिश करनी चाहिए. किसी भी नकारात्मकता को अपने मन में ना आने दें वरना आप कुछ गलती कर बैठेंगे. अपने आप से कहें कि आप ये कर सकते हैं और फिर देखिये आप सब कुछ कर पाएंगे.

कर्क :- आज अपने लिए बड़े सपने देखने का दिन है. आपको जिंदगी में क्या करना चाहिए. आज ही उन सब चीजों की सूची बनाएं जो आप अपने जीवन में करना चाहते हैं. इस दिशा में किये गए प्रयास बहुत ही लाभदायक रहेंगे. आज से ही अपने जीवन के उद्देश्यों को प्राप्त करने की दिशा में काम शुरू कर दें.

सिंह :- इस समय पारिवारिक रिश्तों में प्यार और सद्भावना के प्रबल संकेत हैं आप भी खुद को परिजनों के बहुत नजदीक पाएंगे. आज आप उनके साथ समय बिताना चाहेंगे. तो फिर देर किस बात की है उनको ले जाइये अपने साथ कहीं बाहर खाना खिलाने और फिल्म दिखाने. साथ बिताए इन पलों को आप ताउम्र याद करेंगे.

कन्या :- घर पर आज लड़ाई-झगड़े से दूर रहें तो अच्छा होगा. आपके घर में शांति बनी रहेगी लेकिन अगर आपने अपने गुस्से पर काबू नहीं रखा तो घर की शांति भंग हो सकती है. सब को सम्मान दें ताकि बदले में आपको भी सम्मान मिले. अगर आपकी कार्यालय की समस्याएं घर लाने की आदत है तो घर वालों की खुशी के लिए अपनी ये आदत बदलने की कोशिश करें.

तुला :- आज आप अपनी बड़ी समस्याओं को हल करने के प्रयास शुरू कर देंगे. ये समय बीमारियों या मुद्दों को केवल ऊपर से हल करने का नहीं है. आपको उन्हें जड़ से मिटाने का प्रयास करना चाहिए. ये काम जरा मुश्किल है पर असंभव नहीं.

वृश्चिक :- आज के दिन की शुरूआत कुछ निराशा पूर्ण हो सकती है. लेकिन दिन का अंत संतुष्टीजनक ही होगा. आपके धैर्य और दृढता का आपके आस-पास के लोगों पर सकारात्मक असर होगा और आपकी हर समस्या खुद ही हल हो जाएगी.

धनु :- आज आप शारीरिक और मानसिक दोनो रूप से स्वस्थ रहेंगे. घर हो या कार्य स्थल आपका आकर्षक व्यक्तित्व सबको रिझा लेगा. शारीरिक व मानसिक स्वास्थ के कारण आपका उत्पादन व गुणवत्ता दोनो ही बढ़ेंगे. आज पूरी कोशिश करें कि आप समय पर ही अपना काम खत्म कर लें.

मकर :- आज आप अपने अधूरे सपनों को ले कर कुछ निराशा सी महसूस करेंगे. निराशा में समय व्यर्थ ना गंवाएं बल्कि ये सोचें कि आप किस तरह से अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं. अगर आप सही तरीके और आत्म-विश्वास के साथ आगे बढ़ें तो अवश्य ही सफल हो पाएंगे.

कुंभ :- आज आपका पारिवारिक जीवन सुख- शांति से भरा रहेगा तथा आप इसका पूरा मजा उठा सकेंगे. अपने परिजनों का साथ दें क्योंकि जब आपको उनकी जरूरत पड़ेगी, वो हमेशा आपकी मदद को तैयार रहेंगे.

मीन :- आज शायद आपको अपने आस-पास के लोगों की वजह से निराशा हो. इसका कारण शायद आपकी उनसे अधिक उम्मीदें रखना भी हो सकता है. सच तो ये है कि हमें कभी भी किसी से बहुत अधिक उम्मीद नहीं रखनी चाहिए. सच को पहचाने और दूसरों को उनकी गलतियों के लिए माफ कर दें. दूसरों से ज्यादा उम्मीदें रखने से निराशा ही होती है.