जानिए रजनीकांत की बेटी ने क्यों कहा- ‘हार्टलेस एक्ट’

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ का टीजर ऑनलाइन लीक होने की खबर का उनकी बेटी सौंदर्या रजनीकांत की कड़ी निंदा की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘फिल्म टीम के आधिकारिक रुप से टीजर का ऑनलाइन लीक होना बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करना चाहिए और न ही इसे बढ़ावा देना चाहिए.

सिर्फ कुछ सेकंड के उत्साह के लिए निर्माताओं की सालों की मेहनत, कोशिशों और भावनाओं को नजरअंदाज करना एक हार्टलेस एक्ट है. ‘इससे पहले बीते हफ्ते ऐसा ही रजनीकांत की दूसरी फिल्म ‘काला’ के साथ भी हुआ था जब फिल्म के टीजर की आधिकारिक रिलीज से पहले इसे ऑनलाइन लीक कर दिया गया था. ऐसा ही इस बार भी हुआ है.

हालांकि ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि फिल्म का टीजर विदेश से लीक किया गया है जहां फिल्म का ग्राफिक्स काम अभी जारी है. एस जयशंकर की यह फिल्म ‘2.0’ इंसानों और जेनेटिक इंजीनियरिंग के बीच लड़ाई की कहानी है. इससे पहले इसी मुद्दे पर आई रजनीकांत की फिल्म ‘रोबोट’ आई थी जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था और ये एक बड़ी हिट फिल्म रही थी.

हालांकि यह लीक वर्जन एक रफकट की ही तरह लग रहा है बावजूद इसके यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ दक्षिण भारत की अबतक की सबसे ज्यादा बजट की फिल्म है. इस फिल्म में रजनीकांत को टक्कर दे रहे हैं बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार.

इस फिल्म का बजट 400 करोड़ रुपये से भी ऊपर है. यह रजनीकांत की फिल्म ‘रोबोट’ का सीक्वल है. हालांकि इस फिल्म के टीजर के ऑनलाइन लीक होने की सभी निंदा कर रहे हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. मशहूर ट्रेड एनलिस्ट रमेश बाला ने भी इसकी कड़ी निंदा की है.

उन्होंने ट्वीट किया है, ‘ये हैरान कर देने वाला है कि फिल्म ‘2.0’ का टीजर ऑनलाइन लीक हो गया है. निर्माताओं के इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. अमूमन ऐसे हालात में निर्माता-निर्देशक नुकसान से उबरने के लिए आधिकारिक टीजर जारी कर देते हैं पता नहीं अभी टीजर जारी करने के हालात में है या नहीं, अगर हैं तो उन्हें जारी कर देना चाहिए.’

वहीं, श्रीधर पिल्लई ने लिखा है, ‘सुनकर हैरान हूं कि 2.0 का टीजर लीक हो गया है, इस तरह की अपराधिक गतिविधियों पर तुरंत रोक लगनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.’