पाकिस्तान: पत्रकार को गोली मार कर की हत्या

पाकिस्तान के रावलपिंडी में एक उच्च सुरक्षा वाले इलाके में अज्ञात हमलावरों ने एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी. वारदात देर रात की है, जब पत्रकार मुनीर राजा अपनी बाइक से घर लौट रहे थे.

तभी कुछ हमलावरों ने उनका पीछा किया और फिर उन्हें गोलियों से भून डाला. हत्या की यह वारदात पाकिस्तानी सेना के राष्ट्रीय मुख्यालय से कुछ ही दूर बैंक रोड पर हुई. रावलपिंडी पुलिस के अनुसार 40 वर्षीय पत्रकार अंजुम मुनीर राजा गुरूवार की देर रात को बाइक से अपने घर लौट रहे थे.

तभी कुछ बाइक सवार लोग उनका पीछा करने लगे. पहले हमलावरों ने उनका पीछा किया और फिर मुनीर को निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी. ख़बर के अनुसार हमले में अंजुम मुनीर राजा के सिर, गर्दन और धड़ में छह गोलियां मारी गईं. जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

कत्ल की इस वारदात को अंजाम देकर हमलावर वहां से फरार हो गए. मृतक पत्रकार के परिजनों ने बताया कि राजा का एक पांच साल का बेटा है. वह सुबह के वक्त एक स्कूल में पढ़ाते भी थे. शाम को वे राजधानी इस्लामाबाद के एक उर्दू अखबार में सब-एडिटर के तौर पर काम करते थे.

राजा की किसी से निजी रंजिश भी नहीं थी. उच्च सुरक्षा वाले इलाके में हत्या की वारदात से सब हैरान हैं. राजा की मौत से पत्रकारों में खासा गुस्सा है. उन्होंने हत्या की निंदा करते हुए हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है.

पत्रकारों का कहना है कि अगर राजा के हत्यारों को जल्द गिरफ्तार ना किया गया तो वे प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे.