अजलान शाह हॉकी : भारत को इंग्लैंड ने बराबरी पर रोका

इपोह (मलेशिया)|… अपनी जीत लगभग तय कर चुकी भारतीय पुरुष हॉकी टीम को इंग्लैंड ने रविवार को 27वें सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट में खेले गए दूसरे मैच में मार्क ग्लेगहॉर्न की ओर से पेनाल्टी स्ट्रोक पर किए गए गोल के दम पर 1-1 से बराबरी पर रोका.

इससे पहले, शनिवार को खेले गए अपने-अपने पहले मैच में भारत और इंग्लैंड दोनों को हार का सामना करना पड़ा था. भारत को अर्जेटीना ने 2-1 से हराया था, वहीं वर्ल्ड नम्बर-1 आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 4-1 से मात दी थी.

मैच की शुरुआत के बाद 14वें मिनट में तलविंदर सिह की ओर से किए गए फील्ड गोल के दम पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 1-0 की बढ़त बनाई.

इसके बाद, दोनों टीमें दूसरे और तीसरे क्वार्टर में गोल के लिए संघर्ष करती रही. चौथे क्वार्टर में इंग्लैंड ने अपनी गोल की कोशिशों को जारी रखा और इसी कोशिश के फलस्वरूप उसे पेनाल्टी स्ट्रोक हासिल हुआ.

इंग्लैंड के खिलाड़ी ग्लेगहॉर्न ने 52वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक पर मिले गोल के अवसर को भुनाया और स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया. इसके तहत दोनों टीमों के बीच का यह मैच 1-1 से ही ड्रॉ पर समाप्त हुआ.

भारतीय टीम का सामना अब छह मार्च को आस्ट्रेलिया से होगा. अगर भारत को अपना छठा सुल्तान अजलान शाह खिताब जीतना है, तो उसे इस मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी.