04-03-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष :- आज अपने परिवार और दोस्तों की बात सुनने की बजाए अपने दिल की बात सुनें. आपके अंदर की आवाज आपको सही दिशा दिखाएगी. याद रखें आप अपने आप ही खुद को इतनी दूर तक लाए हैं और अब आपको सही निर्णय लेने चाहिए.

वृषभ :- आज के लिए आपका मूल मंत्र है -विश्वास. आपको ये जानने की कोशिश करनी चाहिए कि आप अपने ही प्रियजनों, जो कि आपसे प्यार करते हैं, पर विश्वास करने में हिचक क्यों कर रहे हैं. बल्कि आपको अपने परिजनों और नजदीकी दोस्तों पर पूरा भरोसा करना चाहिए. अपने रिश्तों में शक को ना आने दें.

मिथुन :- आज आप मानसिक शांति पाना चाहेंगे. शांति आपके भीतर ही है, उसे बाहर ढ़ूंढ़ने की बजाय अपने अंदर खोजें. इसकी शुरूआत आप योग से कर सकते हैं. इसके परिणाम से आपको बहुत खुशी होगी.

कर्क :- आज वो दिन है, जब आपको सात समुंदर पार से कोई खुश खबरी मिल सकती है. ये खुश खबरी विदेश में रह रहे आपके मित्र या परिजन आपको देंगे. आप उनके फोन या ई-मेल का इंतजार करें, क्योंकि ये खुशखबरी आपके लिए बहुत मायने रखती है. इस अवसर का प्रयोग अपनों के नजदीक आने में करें और अगर वो आपको विदेश आने का न्योता दें तो जरूर जाएं.

सिंह :- आप आपको अपनी पुरानी दोस्ती वापस मिल सकती है. लेकिन इसके लिए पहला कदम आपको ही बढ़ाना होगा. अपने इस रूंठे दोस्त तक अपना संदेश पहुंचाने में आपका दिल और दिमाग आपका पूरा साथ देगा. अपनी दोस्ती में सुधार आने से आपको बहुत खुशी होगी और आपसी प्यार भी बढ़ेगा.

कन्या :- उन परिस्थितियों में पड़ने से बचें जिनमें आप असुविधा महसूस करते हैं. अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखें और बेकार की बातों में ना पड़ें. जो आप हैं ही नहीं वो बनने की कोशिश करने से क्या फायदा. उस जगह पर जाने से भी क्या फायदा जहां जाना आपको पसंद ही नहीं है. कभी-कभी अकेले रहना किसी अनचाहे साथ से अच्छा ही होता है.

तुला :- आज आप अपनी जिंदगी को बदलना चाहेंगे. ये कुछ ठोस कदम उठाने का समय है. समस्याओं को नजरअंदाज करने से उनका हल नहीं निकलेगा. बल्कि कोशिश करने से ही आप उनको सुलझा पाएंगे. आपको सही दिशा को पहचान कर उसकी ओर बढ़ना चाहिए.

वृश्चिक :- आज आप अपने आप को परिस्थितियों के अनुसार ढालने की कोशिश करेंगे. मुसीबतें तो आती जाती रहेंगी, लेकिन आपने ये जान लिया है कि सकारात्मक सोच रखने से हम परिस्थितियों को अच्छी तरह संभाल सकते हैं. इसलिए आज ये जानने की कोशिश करें कि आप किस तरह अपनी परेशानी को हल कर सकते हैं.

धनु :- आज आप अपने रास्ते की मुश्किलों को देख कर थोड़ा परेशान हो जाएंगे. आप इन परेशानियों से बचने की बहुत कोशिश कर रहे थे लेकिन परेशानी आ ही गई. अपने गुस्से को काबू में रखते हुए धैर्य और साहस से इन परेशानियों से उबरने की कोशिश करें.

मकर :- अगर आज आपसे किसी सामाजिक कार्य के लिए मदद मांगी जाए तो किसी भी हालत में पीछे ना हटें. इससे जरूरतमंदों को तो मदद मिलेगी ही आपको भी बहुत संतुष्टी मिलेगी. आगे बढ़ें और इस अनुभव का मजा लें.

कुंभ :- आज आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने की सोचेंगे. आपाक रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा आप अपनी जिंदगी में धर्म के महत्व को भी जानना चाहेंगे. इस राह पर चलने से आपको खुशी मिलेगी.

मीन :- आज आपका मन करेगा कि आप कहीं बाहर घूमने जाएं. आप सोच में पड़ जाएंगे कि जाएं तो कहां जाएं क्योंकि आपका मन कई जगहों पर अटका पड़ा है. आपके साथ जो घूमने जा रहे हैं उनकी पसंद का भी ध्यान रखें. आपको अगर कोई समझौता भी करना पड़े तो कर लें अंत में आप अपनी यात्रा का खूब मजा लेंगे.