पत्नी से हुई छेड़छाड़ से क्षुब्ध होकर पति ने दी जान

कोटद्वार के लालपानी में पत्नी से हुई छेड़छाड़ से क्षुब्ध होकर एक युवक ने आत्मघाती कदम उठा लिया. युवक ने पेड़ पर फंदे से लटककर जान दे दी. कोटद्वार पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने और महिला से छेड़छाड़ की धाराओं में आरोपी पड़ोसी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. उधर, इस पूरे मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं. बताया जा रहा है कि शिकायत पर पहले पुलिस एक्शन लेती तो ऐसी नौबत नहीं आती.

जानकारी के अनुसार सनेह क्षेत्र के अंतर्गत लालपानी निवासी 27 वर्षीय युवक की पत्नी को अकेला देखकर पड़ोसी युवक ने छेड़छाड़ शुरू कर दी. इसका पता लगते ही महेन्द्र आरोपी युवक के घर पहुंचा. दोनों के बीच विवाद हो गया. मामला इतना बढ़ा कि दोनों पक्ष पुलिस तक पहुंच गए.

बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपी युवक पर मुकदमा दर्ज करने के बजाय दोनों पक्षों में समझौता कराकर उन्हें घर भेज दिया. इधर, पत्नी से छेड़छाड़ और पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने से नाराज युवक रात को लगभग 10 बजे घर से गायब हो गया. काफी देर तक घर नहीं लौटने पर उसकी मां और पत्नी ने खोजबीन शुरू की.

इस दौरान युवक घर के पास एक पेड़ पर फंदे से लटका हुआ दिखा. मृतक की पत्नी और मां ने महेन्द्र को पेड़ से नीचे उतारा, लेकिन वह तब तक दम तोड़ चुका था. परिजन शव को घर पर ले आए.

एसएसआई ने बताया कि महेन्द्र की मौत के मामले में लालपानी निवासी यतेन्द्र सिंह पुत्र नरेन्द्र सिंह के खिलाफ धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने), 354 क (महिला से छेड़छाड़-उत्पीड़न) और 506 (जान से मारने की धमकी देना) के तहत मुकदमा किया गया है. आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.