मणिपुर में 2 युवकों की गोली मारकर हत्या

मणिपुर में शुक्रवार रात और शनिवार को दो अलग-अलग घटनाओं में दो युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. कंगपोकपी जिले में इंफाल नदी के समीप शुक्रवार रात 8:30 बजे 38 असम राइफल्स के जवानों और अज्ञात लोगों के बीच भिड़ंत हो गई.

गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और उसके शव को शवगृह में रखा गया है, उसकी पहचान होना बाकी है. मौके से एक राइफल और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है.

वहीं दूसरी घटना में होली त्योहार मनाकर इंफाल के नागा मपाल से घर लौट रहे आठ युवकों पर कुछ अज्ञात लोगों ने गोलियां चलाईं, जिसमें 28 वर्षीय ठोकचोम जगत और टी. मेमचा नाम के दो लोग घायल हो गए. मेमचा की गंभीर चोटें आने के कारण उसकी मौत हो गई.

बाकी के बचे युवकों को बंदूक के हत्थे से पीटा गया. उन्होंने कहा कि हमलावर कार में सवार होकर आए थे.

टी. मेमचा को तुरंत ही इंफाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि उसकी मां ने आरोप लगाया कि निजी अस्पताल ने उनके बेटे के उपचार में कोई सहायता नहीं की, जिसे शनिवार को देर रात दो बजे भर्ती कराया गया था.

स्टाफ के कुछ लोग उन्हें आश्वस्त करते रहे कि उनके बेटे को कुछ नहीं होगा. हालांकि एक घंटे बाद उन्हें सूचित किया गया कि उनके बेटे की मौत हो गई है. उन्होंने कहा, “हम चिकित्सा लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करेंगे.”