गौरी लंकेश मर्डर केसः एक संदिग्ध आरोपी SIT की हिरासत में

कर्नाटक पुलिस को पत्रकार गौरी लंकेश मर्डर केस में बड़ी सफलता मिली है. स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने शुक्रवार को बेंगलुरु में एक संदिग्ध आरोपी को हिरासत में ले लिया. शख्स का नाम केटी नवीन कुमार (37) बताया गया है.

उसपर अवैध तरीके से हथियार रखने का आरोप है. एसआईटी के जांच अधिकारी और डिप्टी कमिश्नर एमएन अनुशेट के मुताबिक, नवीन कुमार को लोकल पुलिस ने 19 फरवरी को एक रिवॉल्वर और 15 बुलेट रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

उसे पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच को भेजा गया था. हालांकि, शुक्रवार को उसकी रिमांड खत्म होने वाली थी, जिसके चलते एसआईटी ने मर्डर से जुड़े सबूतों के आधार पर नवीन को कस्टडी में ले .

पुलिस के मुताबिक, अवैध हथियार रखने के आरोप में नवीन कुमार पर आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था.कोर्ट ने उसे पूछताछ के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा था.

जहां उसने पुलिस को गौरी लंकेश मर्डर केस से जुड़ी कई अहम जानकारियां दीं.इसी के आधार पर पुलिस आगे की पूछताछ के लिए उसे कस्टडी में रखना चाहती थी.

शुक्रवार को कोर्ट ने नवीन की कस्टडी 8 दिन के लिए बढ़ा दी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी का चेहरा केस से जुड़े एक संदिग्ध के स्केच से भी मिलता है।

आप को बता दें कि बीते साल 5 सितंबर को वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की बंगलुरू में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. चार अज्ञात हमलावरों ने राज राजेश्वरी इलाके में स्थित गौरी के घर के बाहर उन पर काफी करीब से फायरिंग की, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी.

गौरी लंकेश साप्ताहिक मैग्जीन ‘लंकेश पत्रिके’ की संपादक थीं. इसके साथ ही वो अखबारों में कॉलम भी लिखती थीं. टीवी न्यूज चैनल डिबेट्स में भी वो एक्टिविस्ट के तौर पर शामिल होती थीं. लंकेश के दक्षिणपंथी संगठनों से वैचारिक मतभेद थे.