नौ साल की लड़की के अपहरण पर बवाल

उत्तरकाशी के नौगांव बाजार में 9 साल की लड़की के अपहरण के बाद बवाल मच गया है. गुस्साए लोगों ने बाजार में आगजनी और तोड़फोड़ की. वहीं आरोपी पक्ष के दो युवकों को भीड़ ने जमकर पीटा. इससे दोनों घायल हो गए हैं.

नौगांव बाजार में भारी पुलिसफोर्स तैनात है, भीड़ ने एक दुकान और तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी ददनपाल ने बताया कि अब स्थिति नियंत्रण में है. उत्तरकाशी जिले के नगर पंचायत नौगांव में नौ वर्षीय कक्षा 3 की दलित छात्रा का अपहरण हो गया. होली से एक दिन पहले बच्ची सामान और रंग लेने बाजार गयी थी.

बच्ची जब घर नही लौटी तो परिजनों ने उसकी गुमशुदगी पुलिस चैकी में दर्ज कराई.होली के दिन शुक्रवार को सुबह 11 बजे मौहल्ले के बच्चे जब होली खेल रहे थे तो उन्होंने बच्ची की आवाज सुनी. लड़की चिल्ला रही थी– ‘मुझे बचाओ- मुझे बचाओ’.लड़की एक कबाड़ी के बाथरूम में बंधी थी. होली खेल रहे युवकों ने लड़की को बचाया.

गुस्साए लोगों ने कबाड़ी के आवास और दुकान पर जमकर तोड़फोड़ की.दो बाइक और एक कार को आग के हवाले कर दिया.इतना ही नहीं कबाड़ियों से जुड़े कुछ और परिवार भी आक्रोशित भीड़ का शिकार बने. बबाल में दो युवकों को गंभीर चोट आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए रेफर किया गया है. सूचना पर होली के दिन जिलाधिकारी डा. आशिष चैहान, पुलिस अधीक्षक ददन पाल, सीओ और एसडीएम पुरोला भारी फोर्स नौगांव पहुंचे थे. अधिकारियों ने पीड़ित लड़की का हाल जाना. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया.

तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए बड़कोट, पुरोला, मोरी, धरासू थाने की पुलिस फोर्स और पीएसी की एक टुकड़ी तैनात की गयी है. बच्ची को मेडिकल के लिए उत्तरकाशी भेजा जा रहा है. वहीं आज एसपी फोर्स के साथ मौके पर मौजूद हैं.उधर, पुलिस आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. युवक दूसरे समुदाय का बताया जा रहा है.