सलमान खान ने चीनी बॉक्स ऑफिस पर बनाया रिकॉर्ड, आमिर को पछाड़ा

आमिर की पिछली कई फिल्मों ने चीन में कमाई के रिकॉर्ड बनाए हैं. थ्री इडियट्स, दंगल के बाद हाल ही में सीक्रेट सुपरस्टार ने वहां रिकॉर्डतोड़ कमाई की.

आमिर खान की फिल्म दंगल ने चीनी बॉक्स ऑफिस पर करीब 1200 करोड़ रुपये जबकि सीक्रेट सुपरस्टार ने 760 करोड़ की कमाई की थी. सीक्रेट सुपरस्टार भारत में महज 63.40 करोड़ रुपये कमा पाई थी.

चीनी बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान की बादशाहत के आगे सलमान खान ने चुनौती पेश कर दी है. हाल ही में रिलीज हुई सलमान की फिल्म बजरंगी भाईजान कमाई के बड़े रिकॉर्ड बनाने की ओर है.

सलमान की फिल्म बजरंगी भाईजान को चीन में 8 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. भारत के मुकाबले ये बहुत बड़ी रिलीज है. बजरंगी भाईजान ने पहले ही दिन चीनी बॉक्स ऑफिस पर आमिर की एक फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

थ्री इडियट्स ने कुल 20 लाख 20 हजार अमेरिकी डॉलर कमाए थे, बजरंगी भाईजान ने रिलीज के पहले दिन ही ये आंकड़ा पार कर करते हुए 20 लाख 38 डॉलर कमाई का रिकॉर्ड बना दिया. माना जा रहा है कि फिल्म आगे भी बढ़िया कमाई करेगी. सलमान की फिल्म के सामने दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार की चुनौती है. देखना दिलचस्प होगा कि सलमान आगे निकल पाते हैं या नहीं.

सलमान खान, करीना कपूर खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अभिनय से सजी बजरंगी भाईजान को कबीर खान ने निर्देशित किया था. इसे इरोस इंटरनेशनल के साथ सलमान ने खुद प्रोड्यूस किया था. ये फिल्म 2015 में आई थी. तब ये ब्लॉक बस्टर साबित हुई थी.

उस वक्त फिल्म ने 320 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. चीन में सलमान की फिल्म ‘लिटिल लोलिता मंकी गॉड अंकल’ के टाइटल से रिलीज हुई है.

ये बजरंगी भाईजान (सलमान खान) द्वारा एक ऐसी लड़की को पाकिस्तान पहुंचाने की कहानी है जो गलती से भारत की सीमा में आ गई है. वह बोल और सुन नहीं पाती. बजरंगी, भोला-भाला है और भगवान हनुमान का भक्त है. तमाम मुश्किलों के बाद वह बच्ची को पाकिस्तान में उसके माता-पिता से मिलवा देता है.