अमित शाह ने की भाजपा नेताओं से चर्चा

त्रिपुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो कई रैलियां की. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने रोड शो भी किया. त्रिपुरा में पहली बार किसी पार्टी ने चुनावों के दौरान रोड शो किया था. त्रिपुरा में मतदाताओं को लुभाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी रैली कराई गयी थी.

त्रिपुरा में भाजपा की जीत से केरल में भी भाजपा का हौसला बढ़ेगा जहां वह सीधे माकपा से लड़ाई लड़ रही है. पश्चिम बंगाल में भाजपा ने वाममोर्चा को पछाड़ते हुए एक तरह से मुख्य विपक्षी दल की भूमिका में हा गयी है. देश में यह पहली बार है कि लेफ्ट और राईट की सीधी टक्कर थी.

त्रिपुरा विधानसभा चुनावों के लिए जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों में भाजपा के शानदार बढ़त बनाने पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा के नेताओं के साथ चर्चा की. भाजपा ने त्रिपुरा से वाम के किले को ढहाने के लिए बहु स्तरीय रणनीति बनाई थी.

नगालैंड में भी भाजपा बढ़त बनाये हुए है और सबसे बड़ी पार्टी बनती नजर आ रही है. मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा बनती नजर आ रही है. पार्टी सूत्रों ने बताया है कि भाजपा के पर्यवेक्षक तीनों चुनावी राज्य में मौजूद हैं ताकि आगे की राजनीतिक स्थिति से आलाकमान को अवगत करा कर आगे का निर्णय लिया जा सके.

इस बीच, भाजपा सूत्रों ने बताया है कि चुनावी नतीजों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी करीबी निगाह रखे हुए हैं और आज देर शाम ही संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई जा सकती है. इससे पहले दिन में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मीडिया से मुलाकात कर सकते हैं.