03-03-2018: जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज का दिन आत्मनिर्भरता का दिन है. ध्यान रहे कि आज आप अपने सभी महत्वपूर्ण कामों को खुद ही पूरा करें. अगर आज आप अपना काम किसी और पर छोड़ देंगे तो निराशा ही हाथ लगेगी. और अगर आपको किसी और से काम कराना भी पड़े तो अंत में उसे एक बार ध्यान से देख जरूर लें ताकि बाद में कोई परेशानी ना हो.

वृषभ -: आज आपको अचानक अपने सामाजिक संबंधों से व्यावसायिक लाभ होगा. अपने इस रिश्ते का प्रयोग अपनी छवि बनाने में करें और साथ ही अपने इस व्यायसायिक संबंध को और अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करें. क्या पता कब कौन सा रिश्ता काम आ जाए, इसलिए हमेशा अपने रिश्ते को बनाए रखें.

मिथुन -: आज आपकी जिंदगी की लंबे समय से चली आ रही समस्याएं खत्म हो जाएंगी. इस समय का लंबे समय तक खिंचने का कारण इस समस्या से जुड़े लोगों के विचार ना मिलना हो सकता है. खैर जो कुछ भी हो आप जश्न मना सकते हैं. क्योंकि अब आपकी जिंदगी सही दिशा की ओर मोड़ लेगी. आप सुख-शांति के मजे लें.

कर्क -: शायद ये उम्र भर चलने वाली दोस्ती की शुरूआत है. दोस्त आते हैं और चले जाते हैं लेकिन ये नया दोस्त हर सुख-दुख में आपका साथ देगा. अगर किसी को आपकी मदद की जरूरत है और वो खुल कर आपसे नहीं कह पा रहा है तो आपको आगे बढ़ कर उसकी मदद करनी चाहिए. आपके द्वारा की गई मदद से आपका दोस्त बहुत खुश होगा.

सिंह -: उच्च अधिकारी आज आपकी सहायता करने के लिए तैयार रहेंगे. इसका मतलब ये हो सकता है कि वो आपको सही दिशा दिखाते हुए आपकी जरूरत के अनुसार मदद करेंगे. अपने सारे कागजात संभाल कर रखें और जितनी जल्दी हो सके अपना काम करा लें. मौके का फायदा उठाएं.

कन्या -: घर पर छाई उदासी आज आपकी चिंता का कारण बनेगी. आपको जरूरत है कि परिस्थितियों को समझें और ये जानने की कोशिश करें कि गलती किससे, कहां हुई. अपनी तरफ से अपने गुस्से पर काबू रखने की कोशिश करें. आपके गुस्से के कारण आपके रिश्तों में दरार पड़ सकती है. अपना सारा ध्यान दोस्तों व रिश्तेदारों से अपने रिश्तों को मजबूत बनाने मे लगाएं.

तुला -: आज आपको महसूस होगा कि आप अपने दोस्तों से बहुत प्यार करते हैं और उनके साथ समय बिताना पसंद करते हैं. आज का दिन अपने परिवार के साथ बिताने के लिए बहुत ही अच्छा है. आज आप और आपके परिजन साथ बिताए इस समय का पूरा मजा लेंगे. इस समय का प्रयोग अपनों के जीवन में खुशियां भरने के लिए करें.

वृश्चिक -: इस समय अपने दोस्तों के साथ किसी भी झगड़े में ना पड़ें. सभी शायद तनाव से गुजर रहे हैं जिसके कारण तनाव का माहौल बना हुआ है. ऐसी कुछ परिस्थितियां भी हो सकती हैं जो आपको बहस करने पर मजबूर कर दे. लेकिन, आप शांत ही बने रहें. इस समय कोई भी बहस आपके रिश्ते के लिए खतरनाक तो होगी ही आपकी सेहत पर भी बुरा असर डालेगी. अक्सर आपकी जिद आपको अपनों से दूर कर देती है. अपनों के साथ प्यार और खुले पन से पेश आएं.

धनु -: आज आप शायद खुद के किसी सामाजिक मुद्दे में फंसा हुआ पाएंगे. इससे बाहर निकलने के लिए कूटनीति के सहारा लें. ये परेशानी आपकी वजह से खड़ी नहीं हुई है लेकिन फिर भी आप इसमें फंस गए हैं. आप बस अपनी संप्रेषण कला का प्रयोग करें और सब कुछ अपने आप ही ठीक हो जाएगा.

मकर -: आज आप गुस्से के शिकार हो सकते हैं, अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखने की कोशिश करें. कुछ भी हो अपने कार्यालय व सार्वजनिक स्थान पर झगड़ा करने से बचें. आप बस अपने गुस्से पर काबू रखें और परेशानी से बचें. अगर आज आप किसी सामाजिक समारोह में जाने की सोच रहे हैं तो अवश्य जाएं और इसका फायदा अपने आप को खुश रखने में उठाएं.

कुंभ -: आज आप जो भी निर्णय लें बहुत सोच-समझ कर लें क्योंकि बाद में जल्दबाजी में लिए गए निर्णय के लिए आपको पछताना पड़ सकता है. अपनी राह जल्दी में ना चुनें नहीं तो आपको लगेगा कि आपने गलत निर्णय लिया. सोच समझ कर लिए गए फैसले अंत में आपको खुशी देंगे.

मीन -: आज आप अपने गुस्से पर पूरी तरह से काबू रखें. ऐसा करके आप उस शांति को कायम रखेंगे जिसका मजा आप अब तक ले रहे थे. आज जो मुद्दा आपको बड़ा लग रहा है वही बात कल आपको छोटी लगेगी. इसलिए आप इस मुद्दे को प्यार से ही सुलझाने की कोशिश करें.