इरफान का बड़ा आरोप, टीम के कुछ खिलाड़ी मुझसे जलते थे

स्विंग के सुल्तान के नाम से मशहूर तेज गेंदबाज इरफान पठान ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर बड़ा आरोप लगाया है. ये आप लगाकर इरफान ने हर किसी को चौंका दिया है. बड़ौदा के पठान का आरोप है कि जब वो टीम इंडिया का हिस्सा था तब टीम के कुछ खिलाड़ी उनसे जलते थे. एक कार्यक्रम के दौरान इरफान पठान ने कहा, ” जब मुझे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाता था तो टीम के कुछ खिलाड़ियों को ये अच्छा नहीं लगता था.

वो कहते थे कि इसको क्यों भेजा, मुझे भेजो .साथी खिलाड़ी कहते थे कि तुम्हें इतनी तव्वजो क्यों मिलती है, तू तो इतना बदसूरत है.”अपने साथी खिलाड़ियों पर लगाए पठान के ये आरोप ना सिर्फ चौकाने वाले हैं बल्कि हैरान करने वाले भी हैं. हालांकि, पठान ने अपने सीनियर खिलाड़ियों की खूब तारीफ की. पठान ने कहा कि सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण उनकी बहुत तारीफ करते थे. उनके मुताबिक,” सचिन कहते थे कि मैंने कभी भी तुम जैसा स्विंग बॉलर नहीं देखा.

लक्ष्मण कहते थे कि नेट्स में आपकी गेंदों को खेलने का मतलब अपने घुटने पर चोट खाना है.” इसका मतलब है कि पठान को परेशानी सिर्फ उन खिलाड़ियों से थी जो उनके हमउम्र थे और साथ में टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. आईपीएल-11 में नहीं चुने जाने को लेकर भी इरफान पठान ने कहा कि उन्हें इसका अंदाजा पहले से था. पठान ने कहा,” जो बड़ौदा क्रिकेट में हुआ उसकी वजह से मैंने इस सीजन में फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेला ऐसे में अगर मैं खुद भी आईपीएल टीम का मालिक होता तो अपने आप को नहीं चुनता.

मुजे ऐसा माहौल चाहिए जहां मैं अपनी क्रिकेट का मजा लूं.आईपीएल में चीजें अब बदल चुकी हैं.”बता दें कि रणजी ट्रॉफी के पहले दो मुकाबलों में कप्तानी करने के बाद तेज गेंदबाज इरफान पठान को बड़ौदा क्रिकेट एसोशिएशन ने अचानक ही टीम से ड्रॉप कर दिया था और वो पूरे सीजन नहीं खेल सके.इस पूरे सीजन के दौरान दीपक हुडा ने बड़ौदा टीम की कप्तानी की. हालांकि, तेज गेंदबाज इरफान पठान ने हिम्मत नहीं हारी है.उनका कहना है कि मैंने अगले सीजन के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी है.अब देखता हूं मेरा क्रिकेट मुझे कहां ले जाता है.भारतीय क्रिकेट में इरफान पठान ने अपनी पहचान एक दमदार ऑलराउंडर की बनाई थी.

हार्दिक पांड्या की ही तरह उनकी भी तुलना कपिलदेव से हुई थी. लेकिन इंजरी और खराब फॉर्म इरफान पठान पर हावी होने लगा और वो क्रिकेट से दूर होने लगे. टीम इंडिया के लिए खेलते हुए इरफान ने 29 टेस्ट में 1105 रन बनाए हैं जबकि 100 विकेट झटके हैं वहीं 120 वनडे में उन्होंने 1544 रन बनाने के साथ साथ 173 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा इरफान ने 24 T20 मुकाबला भी खेला है. जिसमें उन्होंने 172 रन बनाए हैं और 28 विकेट अपने नाम किए हैं.