जब अपने ब्वॉयफ्रेंड को लेकर अजय देवगन से सलाह लेती थी काजोल, जानें पूरी खबर

काजोल और अजय देवगन बॉलीवुड का एक ऐसा कपल है जो प्यार निभाने वालों के लिए एक मिशाल है. 19 साल हो चुके हैं अजय और काजोल की शादी को मगर दोनों के बीच में प्यार ज्यों का त्यों बरकरार है. हाल ही में दोनों की 19वीं सालगिरह थी. तो चलिए आपको बताते हैं दोनों से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा…बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक जोड़ों में से एक अजय देवगन और काजोल की शादी 24 फरवरी के दिन हुई थी.

इन दोनों के बीच जितनी अच्छी कैमिस्ट्री पर्दे पर देखने को मिली, रियल लाइफ में भी यह दोनों उतने ही अच्छे कपल साबित हुए. 24 फरवरी 1999 को यह दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे. अजय को काजोल से एक बेटा और एक बेटी हैं जिनके नाम युग और न्यासा हैं. स्वभाव के मामले में अजय जहां थोड़े शांत हैं वहीं काजोल बहुत चुलबुली हैं. बकौल काजोल उनकी और अजय की शादी इतनी लंबी इसलिए चल पाई क्योंकि दोनों का नेचर अलग है. यही वजह है कि दोनों एक दूसरे की कंपनी पसंद करते हैं.

जहां तक बात है दोनों के वर्क फ्रंट की तो क्या आप जानते हैं कि अजय देवगन ने अपनी पत्नी को कास्ट करके  एक फिल्म बनाई थी जिसका नाम था U Me Aur Hum इस फिल्म में काजोल फीमेल लीड रोल में थीं और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी. जहां आज कल के सेलेब्रिटी कपल्स की शादी मुश्किल से 10 साल चल पाती है ऐसे में अजय और काजोल के रिश्ते का इतने वक्त तक बिना किसी दिक्कत के चलते जाना उन दोनों के बीच के प्यार को बयां करता है. क्या आप जानते हैं शादी से पहले अजय देवगन और काजोल ने तकरीबन 1 साल तक एक दूसरे को डेट किया था.

काजोल जब हलचल की शूटिंग कर रही थीं तब वो किसी और के साथ रिलेशनशिप में थीं और अजय देवगन उनके सिर्फ दोस्त थे. तब काजोल अपने ब्वॉयफ्रेंड के बारे में अजय देवगन से सलाह लेती थीं और अजय देवगन उन्हें सलाह देते भी थे. यहीं से अजय देवगन और काजोल के रिश्ते की शुरूआत हुई थी. जी हां, ये सुनकर आपको अजीब लग सकता है लेकिन सच्चाई यही है कि अजय देवगन से पहले काजोल को एहसास हुआ था कि ये इंसान उनकी जिंदगी में काफी अहम किरदार निभाने वाला है.

दोनों की लव स्टोरी में खास बात ये ही कि दोनों प्रेम कहानी शुरु होने पर एक दूसरे के दिल की बात खुद ही समझ जाते थे. जी हां दोनों ने शादी से पहले कभी एक दूसरे को प्रपोज नहीं किया. मगर फिर भी दोनों जानते थे कि वो एक दूसरे से प्यार करते हैं. शायद ही ऐसी लव स्टोरी किसी की हो.