जरूरत पड़ी तो दुश्मन को घर में घुसकर मारेंगे: राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि वक्त आने पर भारतीय सेना सीमा पार कर दुश्मन को उसके घर में घुसकर भी मार सकती है. ‘भारत की छवि अब दुनिया में एक मजबूत देश के रूप में बन चुकी है.

हम अपने पड़ोसी (पाकिस्तान) के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना चाहते हैं लेकिन वे अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. हमने विश्व को एक मजबूत संदेश दिया है कि भारत सीमा के इस पार ही नहीं बल्कि जरूरत पड़ने पर सीमा पार घुसकर भी दुश्मन का खात्मा कर सकता है.’राजनाथ सिंह रविवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने आगे कहा, ‘हम देश यकीन दिलाना चाहते हैं कि हमारी सरकार हिंदुस्तान का सिर नहीं झुकने देगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश की अर्थव्यवस्था बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है और अब अंतर्राष्ट्रीय अर्थशास्त्री और विशेषज्ञ भी इसे स्वीकार करते हैं.’ आपको बता दें कि बीते कई दिनों से अंतरराष्ट्रीय सीमा से लेकर नियंत्रण रेखा तक पाकिस्तान की तरफ लगातार गोलाबारी जारी है. पाकिस्तान की इस गोलीबारी का भारतीय सेना की तरफ से कड़ा जवाब दिया जा रहा है.

आर्मी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए भारत द्वारा पाकिस्तान के 10 रेंजरों को मार गिराये जाने की सूचना है. पाकिस्तान की दो मोर्टार चौकियों के भी तबाह होने की सूचना है. इसी के साथ पाकिस्तान की गोलीबारी में शनिवार को पुंछ जिले की कृष्णा घाटी में एक सैनिक शहीद हो गया, जबकि आरएसपुरा सेक्टर में दो और कानाचक्क सेक्टर में एक नागरिक की मौत हो गई और 21 लोग घायल भी हो गए.

पाकिस्तानी गोलाबारी के चलते सीमावर्ती क्षेत्रों से लोगों का पलायन जारी है. अरनिया, सई खुर्द, पिंडी चाढ़का, त्रेवा, चक्क गोरिया, चंगिया, चानना, जबोबाल सहित कई गांवों से लोग पलायन कर गए हैं. सीमांत क्षेत्रों से अब तक करीब 40 हजार लोग घर छोड़कर राहत शिविरों व अपने रिश्तेदारों के घरों में चले गए हैं.