कमलुवागांजा से ठप्प रही बिजलीघरों की सप्लाई

शहर के बिजलीघरों की आपूर्ति ठप होने से उपभोक्ताओं को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा.कमलुवागांजा 220 केवीए सब स्टेशन में ट्रांसफार्मर ट्रिप होने से आपूर्ति बाधित हुई.इसकी वजह ओवरलोड बताया गया.

कमलुवागांजा सब स्टेशन से जुड़े शहर व ग्रामीण क्षेत्रा के बिजलीघरों की रविवार सुबह आपूर्ति ठप हो गई.पिटकुल के उपखंड अधिकारी मनीष टम्टा के अनुसार ओवरलोडिंग के चलते कमलुवागांजा सब स्टेशन का ट्रांसफार्मर ट्रिप हो गया.इससे शहर के सभी बिजलीघर प्रभावित हुए.

उन्होंने बताया कि सब स्टेशन में 40 एमवीए के दो ट्रांसफार्मर लगे हैं, क्षमता बढ़ाने के लिए इसी केपेसिटी का एक और ट्रांसफार्मर लगाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है.इधर शहर के टीपीनगर, कालाढूंगी रोड चैराहा, सुभाषनगर, 13 बीघा, फूलचैड़ समेत दर्जन भर बिजलीघरों की सप्लाई सुबह 8.36 बजे ठप हो गई थी.करीब आधे घंटे बाद बहाल हुई.एसडीओ टम्टा ने कहा कि आपूर्ति बहाल करने के लिए रोस्टिंग की गई.इससे क्रमवार बिजलीघरों को आपूर्ति हो पाई.

इधर बिजली आपूर्ति ठप होने से शहर के तमाम क्षेत्रों में लोगों को पेयजल संकट का सामना भी करना पड़ा.चूंकि अध्किांश इलाकों में टयूब वेल से जलापूर्ति की जाती है.जज फार्म, डहरिया, पीलीकोठी आदि क्षेत्रों में अधिकांश लोग पेयजल को टयूब वेल पर ही निर्भर हैं.