उत्तराखंड में वांछित तीन बदमाश सहारनपुर में पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

उतर प्रदेश के सहारनपुर जिले मे थाना सदर बाजार और मंडी क्षेत्र में बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ की दो अलग-अलग घटनाओं में पुलिस ने शनिवार को तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में दो बदमाशों घायल हो गए, जबकि इसमें एक पुलिसकर्मी को भी गोली लग गई. घायलों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया गया है.

बदमाशों के कब्जे से तमंचे, कारतूस और दो मोटरसाइकिलें बरामद हुई हैं.

सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि शुक्रवार रात सहारनपुर मे थाना सदर बाजार के अन्तर्गत काशीराम कॉलोनी मोढ़ और मण्डी क्षेत्र के कलसिया रोड़ पर बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई.

थाना मण्डी क्षेत्र से पुलिस ने सुबोध जाट नाम के बदमाश को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसके दो साथी भागने में सफल हो गए. इसके अलावा एक अन्य घटना में थाना सदर बाजार क्षेत्र से पुलिस ने बबली और बिल्लू नामक बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

कुमार ने बताया कि इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली से दो बदमाश सुबोध जाट और बबली घायल हो गए, जबकि बदमाशों की गोली से सिपाही जयवीर भी जख्मी हो गए. उन्होंने बताया कि पकड़ा गया बदमाश सुबोध जाट एक अंतरराज्जीय चैन स्नेचर है.

उसके खिलाफ उत्तराखंड, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर मे चेन स्नेचिंग के 100 से अधिक मामले दर्ज हैं, वहीं बबली के खिलाफ भी मुजफ्फरनगर के थाना मण्डी में तीन मुकदमे दर्ज हैं.

कुमार ने बताया कि दोनों घटनाओं में पुलिस ने मोटरसाइकिल सवार इन बदमाशों को रोकने का प्रयास किया, तो बदमाशों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू दी और वहां से भागने का प्रयास किया. हालांकि पुलिस ने बदमाशों का पीछा करते हुए उनकी घेराबंदी की और मुठभेड़ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया.