अंतिम संस्कार के दौरान हमलावर ने खुद को उड़ाया

अफगानिस्तान।….. पूर्वी अफगानिस्तान में रविवार को एक अंतिम संस्कार कार्यक्रम में एक युवक ने बम से खुद को उड़ा लिया.यह हादसा इतना भयानक था कि इसमें कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए.सरकार के प्रवक्ता अतुल्ला खोगयानी ने 15 लोगों की मौत पर पुष्टि करते हुए बताया कि हादसा काफी बड़ा था.बता दें कि यह हमला हस्का मीना जिले के पूर्व गवर्नर की अंतिम संस्कार के प्रोग्राम में हुआ जहां हमलावर ने खुद को मौत के हवाले कर दिया.

नंगरहर प्रांत में हुए इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है.बता दें कि इस ईलाके को इस्लामिक स्टेट का गढ़ माना जाता है.यह अफगानिस्तान में हमले की एक हफ्ते में दूसरी बड़ी घटना है.इससे पहले अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मीडिया आउटलेट के निकट शिया सांस्कृतिक केंद्र पर हुए आतंकी हमले में 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी अपने बयान में कहा था कि इस कठिन समय में भारत अफगानिस्तान सरकार और वहां के लोगों के साथ है और वहां सुरक्षा तथा स्थिरता लाने के सभी प्रयासों का समर्थन करता है.बयान में कहा गया कि मंत्रालय हमले के शिकार लोगों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता है.