मेरठ: पुलिस ने जब्त की 25 करोड़ की बैन करेंसी, चार आरोपी गिरफ्तार

पीएम मोदी के द्वारा नोटबंदी के 13 महीने बाद भी पुरानी नोटों को बदलने का धंधा चल रहा है. पुलिस ने मेरठ – दिल्ली रोड पर स्थित राजकमल एन्क्लेव के प्रापटी डीलर संजय मित्तल के ऑफिस से 1000 और 500 रुपये के लगभग 25 करोड़ रुपये मूल्य की बंद हो चुकी पुरानी करेंसी बरामद की है. करेंसी की डील करने के इरादे से यहां पहुंचे चार लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है.

ख़बर के अनुसार दिल्ली का यह दलाल किसी बड़े रैकेट का सरगना है जो पुरानी करेंसी को विदेशियों को देता है. इसके एवज में मोटी रकम ली जाती है. इस पूरे प्रकरण के अन्य पहलुओं से भी पर्दा हटाया जा रहा है. सूचना पर एसएसपी मंजिल सैनी पहुंची है. रुपये की गिनती शुरू की जा रही है. अनुमान के मुताबिक ये लगभग 25 करोड़ रुपये हैं.

शुक्रवार पुलिस को पुख्ता सूचना मिली कि दफ्तर में पैसों की डील होनी है और पुरानी करेंसी वहां पहुंच चुकी है. मौका देखकर पुलिस ने वहां छापा मारा और मौके पर मौजूद चार लोगों को भी हिरासत में ले लिया.

राजकमल एन्क्लेव के प्रापटी डीलर संजय मित्तल का कंकरखेड़ा बाईपास पर एक प्रोजेक्ट डी-58 निर्माणाधीन है. कंकरखेड़ा थाने को यहीं से सूचना मिली कि दिल्ली का कोई दलाल बड़ी संख्या में पुरानी करेंसी को कमीशन के एवज में बदलने वाला है.