AAP में कुमार विश्वास गुट के लोग हुए बागी,पार्टी हेड क्वॉर्टर में किया कब्ज़ा

इस बार ‘आप’ पार्टी के भीतर घमासान मचा है और उसकी वजह है राज्यसभा उम्मीदवार.आप के बागी नेता कुमार विश्वास पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से कुमार विश्वास के कई समर्थक उन्हें राज्यसभा का उम्मीदवार बनाने कि जिद के चलते,उन्होंने गुरुवार शाम को पार्टी हेड क्वॉर्टर पर डेरा डाल दिया.

इन समर्थकों का कहना था कि पार्टी ‘स्‍वराज’ या शक्तियों के विकेंद्रीकरण के आधार पर बनी थी, लेकिन अब पूरी शक्ति अरविंद केजरीवाल के हाथों में सिमट कर रह गई है. आम आदमी पार्टी पदाधिकारियों ने इन लोगों पर पार्टी दफ्तर में हंगामा करने का आरोप लगाया है और इन्हें बाहर निकालने के लिए पुलिस तक बुला ली.

सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में पुलिसबल पार्टी कार्यालय पहुंच गया. लेकिन यह ड्रामा सारा दिन चलता रहा. समर्थकों ने कार्यालय के अंदर ही टैंट लगावा लिया और रजाई-गद्दे मंगवा लिए. उनका कहना था कि जब तक पार्टी कोई फैसला नहीं लेती वे प्रदर्शन जारी रखेंगे.आखिर में कुमार विश्वास के समझाने पर उनके समर्थकों ने धरने पर विराम लगाया.

लेकिन आम आदमी पार्टी ने अब तक अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किए हैं.गौरतलब हे कि आम आदमी पार्टी में ही राज्यसभा के लिए कई दावेदार हैं. इनमें कुमार विश्वास के अलावा आशुतोष और संजय सिंह के नाम शामिल हैं.कुमार विश्वास कुछ इंटरव्यू में कह चुके हैं कि उन्होंने कभी पार्टी से कोई पद नहीं लिया, लेकिन अगर पार्टी उन्हें राज्यसभा में भेजती है तो वह इससे इनकार नहीं करेंगे.

उधर, आम आदमी पार्टी ने कहा है कि पीएसी की बैठक में राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की जाएगी. यह बैठक 3-4 जनवरी को होनी है. पांच जनवरी को इसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख है. जरूरी हुआ तो राज्यसभा सीट के लिए 16 जनवरी को मतदान होगा