योगी के राज में परेशान दरोगा ने दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही पुलिसकर्मियों की सुविधा में इजाफा कर रही हो लेकिन यहां का एक दारोगा इससे बिल्कुल भी खुश नहीं है. दारोगा ने लगातार ड्यूटी से परेशान होकर पद से इस्तीफा दे दिया. साथ ही कहा कि वह दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल बनकर नौकरी करने को तैयार है.

ये मामला मेरठ के रोहटा थाने में तैनात दारोगा अजित सिंह से जुडा है. जिसने गुरूवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. अजित सिंह का आरोप है कि यहां पर 24 घंटे लगातार ड्यूटी करनी पड़ रही है. जरूरत पर भी अवकाश नहीं मिलता है. लगातार काम करने के बोझ के कारण अपने काम को भी सही ढंग से अंजाम नहीं दे पा रहा हूं.

दारोगा के पद से इस्तीफा देने वाला अजित सिंह अलीगढ़ के गांव खैर का रहने वाला है. बताते हैं कि दरोगा के बड़े भाई मैनपुरी की किसनी तहसील में एसडीएम हैं. वहीं पुलिस के दरोगा के इस्तीफा देने के मामले में पुलिस महकमे में हलचल मची थी.

एसएसपी मेरठ मंजिल सैनी ने बताया कि दरोगा अजीत सिंह ने स्वास्थ्य का हवाला देकर स्वेच्छा से पद से इस्तीफा देने की अर्जी दी है. इससे पहले वह दिल्ली में कांस्टेबल के पद पर रह चुके हैं और फिर वापस उसी पद पर जाना चाहते हैं. जो भी इस्तीफे की प्रक्रिया है उसे पूरा करने के बाद ही इसे स्वीकार किया जाएगा.