जेटली पर कसे तंज पर बीजेपी ने दिया विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

पीएम नरेंद्र मोदी के गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान एक रैली में दिए बयान को लेकर विपक्षी पार्टियों के हंगामा करने पर वित्तमंत्री ने पीएम मोदी के बचाव में सफाई देते हुए संसद सत्र के दौरान कहा था कि गुजरात चुनाव के दौरान मोदी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के लिए जो बातें कही थीं वह देश के प्रति उनकी निष्ठा पर सवाल उठाने के लिए नहीं कही थीं.

अरुण जेटली की इस सफाई पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुटकी लेते हुए लिखा ‘डिअर मिस्टर जेटली,भारत को यह याद दिलाने के लिए धन्यवाद हमारे पीएम जो कहते हैं, उसका वह अर्थ नहीं होता और पीएम वह बात नहीं कहते, जिसका कोई अर्थ होता है,साथ ही उन्होंने हैशटैग ‘बीजेपीलाइज’का इस्तेमाल किया.

अपने ट्वीट के साथ, राहुल ने प्रधान मंत्री के भाषण का वीडियो भी साझा किया ,जिसमें मोदी ने गुजरात चुनावों में पाकिस्तान की साजिश होने की बात कही थी.राहुल ने ट्वीट लिखने के दौरान ‘Arun Jaitley’ की जगह ‘Jaitlie’ लिखा है, जिसे बीजेपी ने उनका अपमान बताया है.

ऐसा माना जा रहा है कि आज सरकार कांग्रेस को इस मामले में घेर सकती है और राज्यसभा के सभापति इसपर विचार कर सकते हैं. गुरुवार को भूपेंद्र यादव ने विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव दिया था और कहा था कि जेटली की स्पेलिंग गलत लिखकर राहुल ने मजाक उड़ाया और यह गरिमा के खिलाफ है.इस पर यादव ने राहुल को नोटिस भेजने की भी मांग की है.