रिटायरमेंट के बाद गोवा में छुट्टियां मना रही हैं सोनिया गांधी

19 साल तक कांग्रेस अध्यक्ष रहने वालीं सोनिया गांधी ने हाल में यह जिम्मेदारी अपने बेटे राहुल गांदी को सौंप दी है. कांग्रेस अध्यक्ष पद से मुक्त होने के बाद सोनिया ने कुछ समय आराम करने का प्लान बनाया है. सोनिया 26 दिसंबर से गोवा में हैं औऱ बताया जा रहा है कि वे यहां करीब जनवरी तक रहेंगी. क्रिसमस और न्यू ईयर पर छुट्टी मनाने को लेकर चर्चा में रहने वाले राहुल गांधी इन दिनों गुजरात और हिमाचल चुनाव में मिली हार की समीक्षा में व्यस्त हैं. राहुल अपनी जिम्मेदारी को बाखूबी निभा रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिर सोनिया दक्षिण गोवा के लीला होटल में रह रही हैं. उनकी तस्वीर भी सामने आई है जिसको देखकर लग रहा है कि वे गोवा में काफी एन्जॉय कर रही है और रिलैक्स हैं. सोनिया रिसॉर्ट में साइकिल चलाते हुए दिख रही है और वहां मौजूद लोगों से भी बातचीत कर रही हैं. कई लोग उनकी तस्वीरें अपने मोबाइल से ले रहे हैं, इतना ही ही नहीं सोनिया भी उन्हें स्माइल के साथ फोटो दे रही हैं.

बता दें कि इससे पहले भी सोनिया गांधी कई बार यहां लीला होटल में छुट्टियां मनाने आती रही हैं. हाल ही में नंबवर में जब दिल्ली प्रदूषण की मार झेल रहा था तब भी वे यहां आई थीं. सोनिया गांधी अस्थमा की बीमारी से ग्रस्त हैं, ऐसे में डॉक्टरों ने उन्हें साफ हवा में रहने को कहा है. हालांकि वह इस दौरान मीडिया से दूरी बनाए हुए हैं क्योंकि वह अब खुद को समय देना चाहती हैं.