ट्विटर पर इस साल सबसे ज्यादा ट्रेंड पर रही पीएम मोदी की ‘मन की बात’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च करने वाली शख्सियत हैं या फिर ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में मोदी ने सबको पछाड़ दिया. यह तो आपने कई बार सुना होगा, लेकिन सोशल मीडिया पर सिर्फ मोदी का नाम ही नहीं बल्कि उनसे जुड़े काम और योजनाएं भी ट्रेंड में बनी रहती हैं. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि वर्ष 2017 में ट्विटर पर हैशटैग ‘मन की बात’ सबसे ज्यादा ट्रेंड में रहा है.

वर्ष 2017 में हैशटैग ‘मन की बात’ माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफार्म पर सबसे ज्यादा चर्चे में रहा है. जिसके बाद हैशटैग जलीकट्टू और हैशटैग जीएसटी सबसे ज्यादा इस्तेमाल करने वाले हैशटैग रहा. जानकारी के अनुसार, वर्ष 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडिया कार्यक्रम ‘मन की बात’ को सर्वाधिक ट्वीट किया गया. जिसमें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का भी ट्वीट शामिल है, जो काफी वायरल भी हुआ.

इनके अलावा हैशटैग मुंबईरेन्स, ट्रिपलतलाक को भी सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया गया. ट्रेंडिंग हैशटैग की इस लिस्ट में हैशटैग स्वच्छ भारत, हैशटैग उत्तर प्रदेश, हैशटैग गुजरात इलेक्शन्स और हैशटैग आधार भी शामिल है.

बता दें कि ‘मन की बात’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रेडियो कार्यक्रम है, जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री ने वर्ष 2014 में सरकार बनने के बाद की थी. यह एक मासिक रेडियो कार्यक्रम है, जिसके माध्यम से मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को ऑल इंडिया रेडियो, डीडी नेशनल और डीडी न्यूज के माध्यम से जनता को संबोधित करते हैं. इसका पहला प्रसारण 3 अक्टूबर, 2014 को किया गया था.