पाकिस्तान मीडिया हुआ मुखर बोला ‘जाधव के लिए पाकिस्तान ने रची थी ये साजिश’

साभार- नवभारत टाइम्स

पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां के साथ पत्रकारों की बदसलूकी को पाक विदेश मंत्रालय ने सही करार दिया है. पाकिस्तान के कुछ पत्रकारों के अनुसार पूर्व नौसैनिक अधिकारी से मुलाकात के बाद बाहर आईं उनकी पत्नी और मां से पत्रकारों ने असहज करने वाले सवाल पूछना और पीछा करना विदेश मंत्रालय की योजना का ही हिस्सा था.

‘डॉन’ अखबार के सीनियर पत्रकार हसन बेलाल जैदी ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने जाधव की पत्नी और मां का पीछा करने की योजना पहले से तैयार की थी. और इस घटना को अंजाम देने के बाद मंत्रालय की ओर से पत्रकारों को धन्यवाद भी कहा गया. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक विडियो में यह साफ तौर पर दिखता है कि कैसे पाकिस्तान के पत्रकार पीछा करते हैं और असहज करने वाले सवाल पूछते हैं.

जाधव की मां पर आरोप लगाने वाला एक सवाल पूछते हुए पाकिस्तान के एक पत्रकार ने कहा, ‘आप एक दहशतगर्द की मां हैं, क्या कहना चाहती हैं इस बारे में?’ एक अन्य ने पूछा, ‘आपका बेटा सैकड़ों पाकिस्तानियों का कातिल है, आप जवाब दें. आप भाग क्यों रहे हैं?’ लेकिन पाकिस्तान में ही ऐसे भी कई पत्रकार हैं, जिन्होंने अपने साथियों की पीछा किए जाने की हरकत की निंदा की है. WION न्यूज के पाकिस्तान ब्यूरो चीफ ताहा सिद्दीकी ने कहा कि वह उस कृत्य से घृणा करते हैं, जो उनके साथी पत्रकारों ने किया.

एक अन्य पत्रकार ने बेनजीर शाह ने कहा कि जाधव की पत्नी और मां के साथ जो सलूक हुआ, वह उस दृश्य को बयां भी नहीं कर सकती हैं. पाकिस्तान ने जाधव की मां और पत्नी को मानवीय आधार पर उनसे मुलाकात कराने की बात कही थी. लेकिन, शीशे की आड़ में और इंटरकॉम के जरिए ही बात करने का मौका देने पर वह घिर गया है. यही नहीं मुलाकात से पहले जाधव की मां और पत्नी के कपड़े तक बदलवा दिए गए.