जाधव मामले पर संसद में आज बयान देंगी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

गुरुवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कुलभूषण जाधव के साथ उनके परिवार की हुई मुलाक़ात के मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में बयान देंगी. गुरुवार को सुबह 11 बजे सुषमा स्वराज पहले राज्यसभा में बोलेंगी फिर 12 बजे लोकसभा में बोलेंगी. मुलाक़ात के दौरान पाकिस्तान के सलूक पर सवाल उठाते हुए और नाराज़गी जताते हुए विदेश मंत्रालय पहले ही अपनी प्रतिक्रिया दे चुका है.

उधर पाकिस्तान की ओर से भारत के आरोपों को खारिज किया गया है और कहा गया है कि जाधव की पत्नी की चप्पल में कुछ संदिग्ध वस्तु थी इसलिए जांच के लिए उन्हें उतरवा लिया गया था. पाकिस्तान ने कहा कि जूते में कोई मेटल लगा था और इस बात की जांच की जा रही है कि क्या वो कोई रिकॉर्डिंग डिवाइस था.

भारत ने कहा है कि इस मुलाक़ात के दौरान पूरा माहौल संदेह पैदा करने वाला था और कुलभूषण जाधव बहुत ही तनावपूर्ण मनोदशा में थे. भारत ने पाकिस्तान को चेताया है कि वो इससे जुड़े किसी भी पहलू का गलत इस्तेमाल करने की कोशिश करेगा तो ठीक नहीं होगा.

परिवार के साथ हुए सलूक पर सरकार के साथ-साथ तमाम विपक्षी पार्टियां भी खासी नाराज़ हैं. सभी ने एक स्वर में कहा है कि पाकिस्तान से इससे बेहतर की उम्मीद करना बेकार है. उसने एक ऐसा मौक़ा खो दिया है, जहां आपसी भरोसा और बहाली की दिशा में एक अहम क़दम उठाए जा सकता था.