भारत में आने वाली है ‘Kawasaki’ की ये धाकड़ बाइक, रॉयल एनफील्ड को देगी टक्कर

जापान की कावासाकी कंपनी भारत में Vulcan 650S को लॉन्च करने जा रहा है,. जापानी मोटरसाइकल निर्माता ने भारतीय वेबसाइट में टीजर कैंपने शुरू कर दिया है. कावासाकी vulcan 650s को सबसे पहले 2015 में देखा गया था.

कावासाकी Vulcan 650S कैंडी लाइम ग्रीन, पर्ल क्रिस्टल वाइट व फ्लेट इबोनी कलर में उपलब्ध होगी. कयास लगाए जा रहें है कि Vulcan S की कीमत भारत में 7 लाख के अंदर ही रखी जाएगी.

Kawasaki Vulcan 650 S को इंटरनेशनल मार्केट में सेल किया जाता है. वहां इसे फूटपेग्स और हैंडलबार के लिए थ्री-वे एडजस्टमेंट पोजिशन में सेल किया जाता है. ताकी अलग-अलग राइडर के हाइट के साथ मैच किया जा सके. साथ ही इसमें सस्पेंशन के लिए सेवेन-वे एडजस्टिंग मोड दिया गया है. ताकि सस्पेंशन को क्रूजिंग या स्पोर्टियर राइड के लिए सेट किया जा सके.

इसमें 4 स्ट्रोक, लिक्विड कूल्ड, 649cc पैरेलल ट्विन मोटर दिया गया है जो 7500rpm पर 61ps और 6600 rpm पर 62.78 Nm का टॉर्क पैदा करता है. इस मोटरसाइकल के फ्रंच में ट्विन पिस्टन कैलिपर के साथ सिंगल 300mm डिस्क और रियर में सिंगल पिस्टन कैलिपर के साथ 250mm डिस्क दिया गया है. साथ ही ये बाइक डुअल चैनल ABS सिस्टम के साथ आएगी.