कानपूर में आज से शुरू होगा इंटर आईआईटी कल्चरल मीट, IIT की 18 टीमें होंगी एक साथ

गुरुवार से आईआईटी कानपुर में इंटर आईआईटी कल्चरल मीट शुरू हो रहा है. कल्चरल मीट में सात इवेंट में 35 प्रतियोगिताएं होंगी. इसमें देश के 18 आईआईटी की चुनिंदा टीमें अपना कौशल दिखाने कानपुर आएंगी.

पहला आयोजन आईआईटी बॉम्बे में 2016 में हुआ था. ओवरऑल विजेता भी आईआईटी बॉम्बे की ही टीम थी. आईआईटी कानपुर ने डांस प्रतियोगिता में बाजी मारी थी.

महोत्सव के शुभारंभ के अवसर पर अनुभव श्रीवास्तव की पुस्तक ‘वन लास्ट टाइम’ का विमोचन भी होगा. समापन समारोह में पुरस्कार वितरण के साथ अभिषेक शंकर की टीम म्यूजिकल नाइट प्रस्तुत करेगी. प्रतियोगिता के बीच प्रतिभागियों के लिए बोनफायर नाइट, पोकर नाइट जैसे कार्यक्रम भी होंगे. इसमें करीब 1800 से अधिक प्रतिभागियों के शामिल होने की उम्मीद है.

आईआईटी कानपुर में 28 से 30 दिसंबर के बीच कल्चरल मीट में सुबह साढ़े आठ से रात 11 बजे तक विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा. शुभारंभ डू-इट डांस प्रतियोगिता के साथ सुबह 11 बजे होगा. इसके आयोजक छात्र निकिता गर्ग और सुजॉय मुखर्जी ने बताया कि डांस, म्यूजिक, ड्रामा, मीडिया एंड जर्नलिज्म, फाइन आर्ट्स, क्विज एंड लिटरेरी और स्पीकिंग आर्ट्स इवेंट होंगे.

इस वर्ष ओवरऑल विजेता के साथ ही उपविजेता का नाम भी घोषित किया जाएगा. पिछले वर्ष सिर्फ विजेता का ही चयन हुआ था. अलग-अलग प्रतियोगिता में जज के रूप में अंश भावसर, अनुभव श्रीवास्तव, मोहित डोभाल, रशिल बनर्जी, उज्ज्वल आ रहे हैं.