यूपी में बीवी के देर से उठने पर शौहर ने कहा ‘तलाक, तलाक, तलाक’

कई महीनों से तीन तलाक को लेकर वाद-विवाद जारी है. इसी बीच गुरुवार को संसद में इस मुद्दे को लेकर चर्चा होने जा रही है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश जारी करने के बाद भी देश में 3 तलाक को लेकर एक और मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार यूपी के रामपुर के अजीम नगर थाना क्षेत्र के सैदनगर में 3 तलाक पर तमाम सख्ती के बाद भी एक शौहर ने अपनी बीवी को तलाक के दिया.

पति ने सिर्फ इसलिए पत्नी को तलाक दे दिया क्योंकि वह देर से सोकर उठी थी. तलाक देने के बाद पति उसे घर से निकालकर ताला लगाकर फरार हो गया. पीड़िता की फरियाद सुनने के बाद एक्शन में आई पुलिस ने महिला को ताला तोड़कर घर में अंदर घुसाया. मामला अजीमनगर थाना क्षेत्र के नगलिया आकिला गांव का है. इस गाव की रहने वाली गुलअफशा का निकाह 6 महीने पहले इसी गांव के रहने वाले कासिम से हुआ था. शादी के कुछ ही दिन बाद दोनों में अनबन होने लगी.

महिला का आरोप है कि उसका पति उसके साथ मारपीट करता था. सोमवार सुबह भी किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ और कासिम ने बीवी की बुरी तरह से पिटाई कर दी. बाद में पड़ोसियों ने बीच-बचाव करके मामला शांत कराया. पिटाई के कारण गुलअफशा पूरी रात सो नहीं पाई और अगले दिन उसकी आंख नहीं खुली. इस बात पर उसके पति का पारा 7वें आसमान पर पहुंच गया और उसने महिला को तीन तलाक देकर घर से निकाल
दिया.