पाकिस्‍तान फि‍र से पंजाब में आतंकवाद फैलाने की कोशिश में

पाकिस्‍तान फि‍र से पंजाब में आतंकवाद फैलाने की कोशिश में लगा है. यह जानकारी गृह मंत्रालय ने बुधवार को राज्‍यसभा दी. पड़ोसी देश की खुफिया एजेंसी आईएसआई पंजाब में भारत विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है. इस कारण सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है.

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में आयोजित एक मेले में ‘जोर मेला’ में एक ऐसी मैगजीन बिकती नजर आई, जिसके कवर पर हिजबुल मुजाहिद्दीन के मारे जा चुके आतंकवादी बुरहान वानी की तस्वीर थी. इसी पृष्‍ठभूमि में गृह मंत्रालय ने बुधवार को उच्‍च सदन को यह जानकारी दी.

यह मामला सामने आने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पुलिस मामले की जांच कर पता लगाएगी कि क्या कोई देश विरोधी गतिविधि हुई है. फतेहगढ़ साहिब के दौरे पर आए मुख्यमंत्री से मीडिया ने विवादित मैगजीन के बारे में सवाल पूछा था.

अमरिंदर ने कहा कि यदि कोई देश विरोधी गतिविधि हुई होगी तो पुलिस मामले की जांच करेगी. 42 पन्नों की इस मैगजीन में वैश्विक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) पर आलेख और मुख्यमंत्री बेअंत सिंह हत्याकांड में दोषी करार दिए गए जगतार सिंह हवारा की तस्वीर भी प्रकाशित हुई है.

25 दिसंबर से शुरू हुआ ‘जोर मेला’ 27 दिसंबर को खत्म होगा. सिखों के 10वें गुरू- गुरू गोविंद सिंह- के पुत्रों साहिबजादा बाबा जोरावर सिंह और साहिबजादा बाबा फतेह सिंह की शहादत की याद में हर साल ‘जोर मेला’ का आयोजन किया जाता है.