27-12-2017 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष :- आपके आस-पास के लोग आपके मधुर व्यवहार को देख कर हैरान रह जाएंगे. आप सबकी मदद करने के लिए आगे रहेंगे. आज आप पाएंगे कि जिन्दगी के प्रति आपका नजरिया पूरी तरह से बदल गया है. ध्यान रखें कि ये बदलाव सिर्फ बाहर से ही नहीं बल्कि भीतर से भी हो.

वृषभ :- करीबी दोस्त आज आपकी मदद को आगे आएंगे और आपको खुश भी रखेंगे. अपने रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए आपने बहुत मेहनत की है और आपकी मेहनत रंग लाई है. ये दिन खूब मौज-मस्ती करने का है क्योंकि आपका मित्र भी आपके साथ है.

मिथुन :- आज आप जो भी बोलें सोच समझ कर ही बोलें ताकि बाद में आपको पछताना ना पड़े. आज कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं इसलिए सावधान ही रहें. अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करें और साथ ही दूसरे व्यक्ति की बात को भी ध्यान से सुन कर समझने की कोशिश करें. ऐसा करने से आप आसानी से किसी भी गलतफहमी को दूर कर सकेंगे.

कर्क :- आज खासतौर से विदेश यात्रा के प्रबल संकेत हैं. आपकी ये यात्रा शायद काम से संबंधित हो. ध्यान रखें कि आपको यात्रा से संबंधित सभी दस्तावेजों की जानकारी सही दी गई है ताकि आपको कोई परेशानी ना हो.

सिंह :- आज आप आराम करें क्योंकि आप कुछ समस्याओं के कारण परेशान हो सकते हैं. आपकी सभी समस्याएं जल्दी ही खत्म हो जाएंगी ज्यादा चिंता ना करें. अपने गुस्से को काबू में रखें और ऐसा फैसला लें जो आप दोनो के हित में हो. आज आप अपने परिजनों और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें और फिर देखें कि आपकी परेशानियां कैसे छूमंतर हो जाती हैं.

कन्या :- आज आप अपने घर वालों व दोस्तों के साथ का मजा लेंगे जिससे आपके घर पर खुशियों का माहौल बना रहेगा. बहुत समय से घर पर चल रहे झगड़ों से आपको मुक्ति मिलेगी. आज आपके कुछ रिश्तेदार आपके घर आ सकते हैं. आज आपके घर व उसके आस-पास का माहौल आपको संपूर्णता का एहसास कराएगा.

तुला :- आज आप अपना मिजाज खुशनुमा रखें, छोटी-मोटी समस्याओं से परेशान ना हों . आज आप कुछ बहस करने के मूड़ में लगते हैं. लेकिन आप फिर भी सब कुछ संभाल लेंगे. अपनी परेशानियों को अपने ऊपर हावी ना होने दें इनसे ही आपको कोई अच्छा मौका मिल सकता है. इन परेशानियों पर ज्यादा ध्यान ना देकर अपने जीवन की खुशियों का मजा लें.

वृश्चिक :- आज का दिन अद्भुत अनुभव व जोश से भरा रहेगा. आज आपको अपनी रोज की दिनचर्या से मुक्ती मिलेगी और आप अपने आपको तरोताजा कर पाएंगे. तो फिर इंतजार किस बात का है अपने प्रियजनों के साथ कहीं बाहर घूमने जाएं प्रकृति की सुंदरता का मजा लें और खूब मस्ती करें.

धनु :- आज आप शायद कुछ आलस सा महसूस करें. लेकिन ये समय खाली बैठने का नहीं है. अपने आराम को छोड़ें कुछ नया करने का प्रयास करें. आप किसी नई रुची में भाग ले सकते हैं या फिर दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं. आप अपना अधूरा काम भी पूरा कर सकते हैं.

मकर :- घर पर बनी अशांति आज आपको चिंता के दो- चार पल दे सकती है. अपने गुस्से को काबू में रखने की पूरी कोशिश करें. फिर चाहे घर की अशांति का कारण आप ना भी हों, तो भी मानसिक शांति के लिए अपनी भावनाओं पर काबू रखें.

कुंभ :- अपनी उम्र के लोगों के बीच आज आपकी छवि को चार चांद लग जाएंगे. आज कुछ नई जिम्मेदारियां ना सिर्फ आपके लिए आएंगी बल्कि इनाम भी ले कर आएंगी. अपनी इस पहचान और सम्मान का पूरा मजा लें लेकिन ध्यान रहे कि आप किसी भी तरह अपनी छवि धूमिल ना होने दें.

मीन :- आज आप अपनी अभी तक की सभी सफलताओं के बारे में सोचेंगे. छुट्टी के दिन आप अपने मित्रों या नजदीकी रिश्तेदारों से मिलने भी जा सकते हैं. आज आप जो किताब पढ़ेंगे उससे आपको ज्ञान मिलेगा.