भारतीय सेना ने POK में घुसकर किया 3 पाक सैनिकों को ढेर

सोमवार को लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके तीन सैनिकों को मार गिराया. पाक सेना की बेबसाइट आईएसपीआर के मुताबिक, उसके तीन सैनिकों की मौत भारतीय सेना के युद्धविराम उल्लंघन की वजह से हुई है.

भारतीय सैनिकों ने एलओसी के पार जाकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के रावलकोट में इस कार्रवाई को अंजाम दिया. इस बड़ी कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी सैनिक ढेर कर दिए गए, जबकि एक सैनिक घायल हुआ है. बताया जा रहा है कि शनिवार को पाकिस्तान के हमले में शहीद हुए भारत ने 4 जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

भारतीय सेना के कहना है कि उसने गोलाबारी तब की, जब उसे एलओसी पर संदिग्ध हरकत दिखी. पाकिस्तानी सेना ने कहा कि भारत ने बिना किसी उकसावे के रावलकोट सेक्टर के रखचिकरी एलओसी पर युद्धविराम का उल्लंघन किया, जिसके कारण उसके तीन जवान मारे गये और एक जवान घायल हो गया.

जिन पाकिस्तानी सैनिकों के मौत की खबरें आईएसपीआर की ओर से दी गई हैं उनके नाम हैं सिपाही सज्जाद, सिपाही अब्दुल रहमान और सिपाही एम उस्मान हैं. घायल सैनिक की पहचान अत्हाज हुसैन के तौर पर हुई है. आईएसपीआर की ओर से लिखा है, ‘एलओसी पर स्थित रावलकोट सेक्टर के तहत आने वाले राखछिकरी में भारतीय सेना की ओर से फायरिंग की गई जिसमें हमारे तीन सैनिकों को शहादत मिली है तो एक सैनिक घायल हो गया है.

पाक के इन आरोपों का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने कहा है कि तीनों पाक सैनिक उस समय मारे गए हैं जब भारत की ओर से दूसरी तरफ होने वाली फायरिंग का जवाब दिया जा रहा था. आपको बता दें कि शनिवार को दोपहर में पाकिस्तान की ओर से अचानक से इंडियन पोस्ट पर फायरिंग शुरू हो गई थी. राजौरी में स्थित एलओसी से सटे केरी सेक्टर में हुई इस घटना में मेजर प्रफुल्ल अंबादास, लांस नायक गुरमेल सिंह, नायक कुलदीप सिंह और सिपाही परगट सिंह शहीद हो गए थे. इस वर्ष 25 दिसंबर तक पाकिस्तान की ओर से 881 बार युद्धविराम का उल्लंघन किया जा चुका है.