सावधान रहे! RD जमा कराते हैं तो आपके साथ भी हो सकता है फ्रॉड…

आरडी जमा कर व्यापारियों को अधिक ब्याज देने के नाम पर लाखों ठगी करने का मामला सामने आया है. अगर आप भी आरडी जमा कराते हैं तो सावधान हो जाएं. क्योंकि आपके साथ भी ठगी हो सकती है या फिर होने वाला हो. हालांकि मामले में पुलिस ने अभी मुकदमा दर्ज नहीं किया है, लेकिन मामले की जांच शुरू कर दी है.

मुख्य बाजार थत्यूड़ में एक साल पहले आराध्या जन विकास सहकारी समिति लि. के नाम से एक मिनी बैंक खुला था. समिति के स्वामी सुरेंद्र वर्मा और कार्यालय संचालक दीपक चमोली ने स्थानीय व्यापारियों से संपर्क कर उनका पैसा समिति में जमा करवाया.

व्यापारी कुशलानंद लेखवार, सुनील भट्ट, देवेंद्र प्रसाद भट्ट, हरीश कोठारी, नरेश रावत, मुकेश दास, अजय लाल, रणवीर सिंह रावत, राकेश सजवाण, जुल्फकार, सरोप सिंह, दिनेश सिंह, अरविंद सिंह, परविंद्र बिष्ट, कमलेंद्र रावत, बेताल सिंह व अजयवीर सिंह मामले को लेकर थानाध्यक्ष एलएल जखमोला से मिले. व्यापारियों ने बताया कि समिति ने कुछ लोगों को चेक दिए हैं, जो बाउंस हो गए हैं.

व्यापारियों को बताया कि आरडी जमा करने में उन्हें बैंक दर से अधिक ब्याज दिया जाएगा. क्षेत्र के 17 व्यापारियों ने समिति में तीन लाख 87 हजार एक सौ जमा करवाया है. एक साल की आरडी पूरी हो चुकी है, लेकिन समिति के संचालक पिछले 10 दिन से लापता चल रहे हैं. समिति कार्यालय पर ताला लटका हुआ है. संपर्क करने पर वे फोन नहीं उठा रहे है.

थानाध्यक्ष ने बताया कि व्यापारियों की तहरीर मिलने के बाद समिति के स्वामी सुरेंद्र वर्मा निवासी लक्ष्मणपुर विकासनगर से संपर्क किया, तो उसने मंगलवार को थत्यूड़ पहुंचकर समस्या के समाधान करने की बात कही. यदि नहीं पहुंचता है, तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा.