बीजेपी विधायक के विवादित बोल, ‘गौ-तस्करी और गौकशी करोगे तो यूं ही मरोगे’

अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने एक बार ऐसा बयान दिया है, जिस पर सिसायी बवाल खड़ा हो सकता है. राजस्थान के अलवर के रामगढ़ से विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने कहा, ‘मेरा तो सीधा-सीधा कहना है कि गौ-तस्करी और गौकशी करोगे तो यूं ही मरोगे.’

आपको बता दें कि अलवर के खिलोरा ग्राम पंचायत के यादव नगर गांव में कुछ लोगों ने कथित गोतस्करों का वाहन कब्जे में ले लिया और जाकिर नाम के एक शख्स की जमकर पिटाई कर दी. भीड़ ने गाड़ी से गोवंश भी पकड़ लिये. हालांकि पुलिस ने घायल जाकिर को बाद में अस्पताल में भर्ती कराया.इससे पहले नवंबर की शुरुआत में अलवर जिले में बीते कथित गोरक्षकों ने एक किसान उमर खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी.

वहीं अप्रैल में अलवर जिले में ही गौरक्षकों ने गाय तस्करी के संदेह पर पहलू खान नामक एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. आहूजा ने 22 फरवरी को अलवर में एक रैली में कहा था, ‘जेएनयू में रोजाना शराब की 4000 बोतलें, सिगरेट के 10 हजार फिल्टर, बीड़ी के 4000 टुकड़े, हड्डियों के छोटे-बड़े 50 हजार टुकड़े, चिप्स के 2000 रैपर्स और 3000 इस्तेमाल किए गए कंडोम मिलते हैं.’ उनके इस बयान की खूब आलोचना हुई थी.