SL Vs India T20: टीम इंडिया ने श्रीलंका का किया सूपड़ा साफ, 3-0 से जीती सीरीज

रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सीरीज के तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में श्रीलंका टीम टीम  को 5 विकेट से हराकर सीरीज 3-0 के एकतरफा अंतर से जीत ली है. मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर श्रीलंका टीम ने 135 रन के छोटे स्‍कोर को डिफेंड करने के लिए जमकर संघर्ष किया.

मेहमान टीम भारतीय टीम के पांच विकेट गिराने में भी सफल रही लेकिन पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने नाबाद 16 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 18 रन बनाते हुए 19.2 ओवर में टीम को जीत तक पहुंचा दिया. भारतीय टीम के लिए मनीष पांडे ने सर्वाधिक 32, श्रेयस अय्यर ने 30 और कप्‍तान रोहित शर्मा ने 27 रन की पारी खेली.

सदीरा समरविक्रमा के (21)और असेला गुणरत्‍ने (36) ही टीम इंडिया के गेदबाजों का कुछ सघर्ष कर पाए. और श्रीलंका तिहरी संख्‍या तक पहुंचने में सफल हो गई. भारतीय गेंदबाजों का इस कदर दबदबा रहा कि श्रीलंका की पूरी पारी के दौरान केवल दो छक्‍के लगे. भारत के लिए जयदेव उनादकट और हार्दिक पंड्या ने दो-दो विकेट लिए. टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 136 रन बनाने का आसान सा लक्ष्‍य है.

भारतीय टीम की बल्लेबाजी दोनों मैचों में शानदार रही है.केएल राहुल ने दोनों मैचों में अर्धशतक जड़े हैं जबकि रोहित ने पिछले मैच में तूफानी शतकीय पारी खेली थी.बल्लेबाजी का भार मुख्‍य रूप से इन्हीं दोनों बल्‍लेबाजों पर होगा.पहले ही सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर चुकी टीम इंडिया ने जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान नहीं दिया है. इन दोनों के स्‍थान पर मोहम्‍मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर को टीम में स्‍थान दिया गया है. सुंदर इस मैच के जरिये अपने टी20 करियर का आगाज  किया.जयदेव उनादकट को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया.