गुजरात: आज राहुल गांधी करेंगे सोमनाथ मंदिर का दर्शन, हार के कारणों पर होगा चिंतन

गुजरात में इस महीने हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस भले ही दूसरे नंबर पर रही हो लेकिन राहुल गांधी राज्य से आए परिणामों से संतुष्ठ दिखे. चुनावों में हुई हार की समीक्षा करने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार के दिन गुजरात दौरे पर रहेंगे. राहुल गांधी आज अपने गुजरात दौरे की शुरुआत गिर सोमनाथ जिले में स्थित सोमनाथ मंदिर के दर्शनों के साथ करेंगे. इसके अलावा राहुल गांधी पार्टी नवनिर्वाचित विधायकों से भी मिलेंगे.

इसके बाद शाम को राहुल गांधी अहमदाबाद के गुजरात विश्वविद्यालय सभागार में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे. राहुल गांधी इस चुनाव में पार्टी को भले ही विजय नहीं दिला पाए किंतु उनके नेतृत्व पार्टी का जनाधार बढ़ा है. भाजपा जहां 115 सीटों से 99 पर सिमट गई तो कांग्रेस ने अपनी सीटों में इजाफा किया.बता दें कि हाल ही में गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने प्रदेश के विभिन्न मंदिरों के दर्शन किए थे, जिनमें सोमनाथ मंदिर भी शामिल था.

हालांकि राहुल का गैर हिंदू रजिस्टर में नाम लिखे जाने के बाद बड़ा बवाल खड़ा हो गया था. जिसके चलते पार्टी को इस मुद्दे पर सफाई देनी पड़ी थी. वहीं शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी कार्य समिति की बैठक में पीएम मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि उनका गुजरात मॉडल एक ‘झूठ है और इस तरह के झूठ एक-एक कर सामने आ रहे हैं.