रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग के साथ रिलीज़ हुई ‘टाइगर जिंदा है’

सुपरस्टार सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ का सब बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे.22 दिसंबर को यह फिल्म रिलीज़ हुई,अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित यह फिल्म, दर्शकों के लिए मसाला एंटरटेनर वाली कहानी लेकर हाजिर हुई. फिल्म आपके अंदर देशभक्ति के जज्बे को जगाने के साथ ही आपको भाईजान और कैटरीना के पावर पैक्ड एक्शन अवतार को सामने लाने का काम करेगा.

फिल्म की कहानी 25 भारतीय और 15 पाकिस्तानी नर्सों को आजाद कराने के इर्द-गिर्द घूमती है.इस फिल्म ने रिलीज के साथ ही कई बॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए रिकॉर्ड बना लिया है, ‘टाइगर जिंदा है’ इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग के साथ रिलीज होने वाली फिल्मों में से है.भारत में इस फिल्म कि करीब 80 प्रतिशत बुकिंग के साथ ओपनिंग हुई है. वहीं, इस फिल्म की विदेश में भी एक शानदार शुरुआत हुई है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में 24 स्क्रीन पर ‘टाइगर जिंदा है ‘ रिलीज़ हुई और इसने करीब 1.01 करोड़ रुपये कि कमाई कि, जबकि न्यूजीलैंड में फिल्म 19 स्क्रीन पर रिलीज़ हुई और फिल्म ने लगभग 38.54 लाख रुपये कमाए.काफी इंतजार के बाद फिल्म रिलीज होने की वजह से इसके हिट होने का अनुमान पहले ही लगाया जा रहा था, लेकिन इसकी रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग काफी हैरान जनक है.

अब देखना ये है कि ये फिल्म सौ करोड़ क्लब में कब तक शामिल होती है.गौरतलब है कि सलमान और कैटरीना के खिलाफ जातिसूचक शब्दों के इस्तेमाल के लिए एफआईआर दर्ज की गई थी. आरोप है कि एक टीवी शो में दोनों ने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर लोगों की भावनाएं आहत की हैं.इसी वजह से फिल्म रिलीज़ होते ही उनका विरोध शुरू हो गया और कई सिनेमाघरों में तोड़-फोड़ भि की गई और देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन भी चल रहे हैं.