फोर्ब्स: कमाई के मामले में ये सेलिब्रिटी टॉप 10 में शामिल

फोर्ब्स ने भारत में शीर्ष 100 सेलेब्रिटी की सूची जारी कर दी है. सेलेब्रिटी 100 में इस साल बार भी नंबर एक पर बॉलीवुड के दंबंग सलमान खान ही हैं. खेल, सिनेमा और बाकी जगह की हस्तियों को पछाड़ते हुए सलमान इस साल भी कमाई के मामले में नंबर एक हैं. देश के सबसे बड़े ब्रांड बन चुके विराट कोहली भी इस लिस्ट में उनसे पीछे रह गए. इस लिस्ट के टॉप 10 में केवल एक ही महिला जगह बना पाईं हैं और वो हैं प्रियंका चोपड़ा.

फोर्ब्स की ये सूची 1 अक्टूबर, 2016 से 30 सितंबर, 2017 तक इन सेलेब्रिटीज की कमाई पर आधारित है. इस लिस्ट में टॉप 3 में कोई बदलाव नहीं है. सलमान खान 232.83 करोड़ के साथ इस लिस्ट में नंबर एक पर हैं. फिल्मों के फ्लॉप हो जाने के बावजूद सलमान कमाई के मामले में सभी से आगे रहे. इस साल आई उनकी फिल्म ट्यूबलाइट जलने से पहले ही बुझ गई थी लेकिन इससे सलमान की कमाई पर कोई असर नहीं पड़ा.

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भले ही सन्यास ले लिया हो, लेकिन कमाई में वो अभी भी सबको टक्कर देते हैं. सचिन इस लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं और इस साल उनकी कमाई 82.50 करोड़ रही. इसके बाद आते हैं अभिनेता आमिर खान, जिनकी फिल्म दंगल देश की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है. आमिर इस लिस्ट में 6 वें नंबर पर हैं और उनकी कमाई 68.75 करोड़ रही.

टॉप 10 में जो इकलौती महिला हैं वो हैं प्रियंका चोपड़ा जोकि 7वें नंबर पर हैं. प्रियंका की पॉपूलैरिटी अब केवल भारत तक ही सीमित नहीं है. वो हॉलीवुड में अपने सीरियल क्वांटिको का तीसरा सीजन शूट कर रही हैं. इतना ही नहीं, उनकी पहली हॉलीवुड फिल्म रिलीज हो चुकी है और बाकी दो की शूटिंग जारी है. ग्लोबल आइकन बन चुकीं देसी गर्ल की कमाई 68 करोड़ रही.

इस लिस्ट में 8वें नंबर पर 63.77 करोड़ की कमाई के साथ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं. 9वें नंबर पर ऋितिक रोशन हैं जिनकी इस एक साल में कमाई 63.12 करोड़ रही. इस साल उनकी फिल्म काबिल रिलीज हुई थी जिसे दर्शकों और आलोचकों ने काफी पसंद किया था. 10वें नंबर पर अभिनेता रणवीर सिंह है. रणवीर सिंह यंग जेनरेशन के सबसे पॉपूलर एक्टर हैं. उनकी इस एक साल में कमाई 62.63 करोड़ रही.