SA Vs India : वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान,ये रही टीम

शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विराट कोहली अगुआई में साउथ अफ्रीका खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस टीम में मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को जगह मिली है. भारत साउथ अफ्रीका दौरे पर छह वनडे इंटरनैशनल मैच खेलेगा. सीरीज का पहला मैच 1 फरवरी को किंग्समीड डरबन में खेला जाएगा. मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने टीम का ऐलान किया.

भारतीय टीम की कमान के हाथ में है. 17 सदस्यीय टीम में चार तेज गेंदबाज शामिल हैं. अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल स्पिन गेंदबाजी आक्रमण संभालेंगे. हैमस्ट्रिंग में चोट के कारण श्री लंका के खिलाफ वनडे सीरीज में न खेल पाने वाले बल्लेबाज केदार जाधव की भी टीम में वापसी हुई है.

वहीं ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा एक बार फिर सीमित ओवरों की टीम में जगह नहीं बना पाए हैं. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी वनडे टीम में जगह नहीं मिल पाई है.

श्री लंका के खिलाफ हाल ही खेली गई वनडे सीरीज में दो हाफ सेंचुरी लगाने वाले मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी टीम में जगह रखने में कामयाब हुए हैं. दिनेश कार्तिक को महेंद्र सिंह धोनी के बैकअप विकेटकीपर के रूप में टीम में जगह मिली है.

छह वनडे मैचों से पहले भारतीय टीम इस दौरे पर तीन टेस्ट मैच भी खेलेगी. टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 जनवरी से केपटाउन में होगी.

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी