23-12-2017 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष :- आज आपके परिवार के किसी सदस्य को नई पहचान मिल सकती है. इसके लिए शायद उनको खूब प्रशंसा मिले. वो इस प्रशंसा के हकदार हैं क्योंकि उन्होंने इसको प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत की है. आज आपको अपने परिवार के कुछ सदसयों का खास ख्याल रखना होगा. समय निकालें और अपनों को अपने प्यार का एहसास करवाएं.

वृषभ :- जरूरी नहीं कि विदेश से मिली खबर आपके हित में हो. जिस खबर का आपको इंतजार था शायद वो खबर आपको सुनने को ना मिले. धीरज रखें व परिस्थिति को समझने की कोशिश करें. अपने आपको समय दें ताकि आप अपने उद्देश्य को नया रूप दे सकें और साथ ही अपना आत्मविश्वास भी बढ़ाएं.

मिथुन :- आज आप अपनी पुरानी दिनचर्या में कुछ नयापन लाने की कोशिश करेंगे. क्यों ना उस रुचि की और ध्यान दिया जाए जिसे आप बहुत समय से करना चाह रहे थे. आज अपनी बोरियत से बाहर निकल कर ऐसा कुछ करें जिसकी कभी किसी ने आपसे अपेक्षा भी नहीं की थी. हंसी-मजाक आज आपके परिवार जनों व मित्रों के जीवन को खुशियों से भर देगा.

कर्क :- आज आप आत्म विश्लेषण के मूड में रहेंगे. आप सोचेंगे की आपने अभी तक जीवन में जो सफलता पाई है वो कितनी मेहनत से पाई है और भविष्य में आपको क्या करना चाहिए. इससे आपके भविष्य में अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद मिलेगी.

सिंह :- आखिरकार अब आपके विचारों में स्पष्टता आएगी और कुछ गंभीर मुद्दों पर आप स्पष्टता से सोच पाएंगे. हर समस्या का समाधान अब आपको साफ दिखने लगेगा. इसी स्पष्टता से आपको सफलता भी मिल सकती है.

कन्या :- विद्यार्थियों को कोई खुश खबरी मिल सकती है. खास तौर से उनको जो कि अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं. आप शायद आश्चर्य चकित रह जाएं लेकिन परिणाम आपकी अपेक्षा से भी अच्छा रहेगा. आज आप खूब खुशियां मनाएंगे.

तुला :- आज आप किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से संपर्क साधेंगे. ध्यान रहे कि आप उस व्यक्ति के सामने अपनी अच्छी छवि प्रस्तुत कर पाएं. ये व्यक्ति निजी जिंदगी में आगे बढ़ने में आपकी मदद कर सकता है. पहले ही अवसर पर उन्हें अपना विजिटिंग-कार्ड दे दें और पूरे आत्म विश्वास के साथ मिलें.

वृश्चिक :- आज चाहे जो भी हो जाए लेकिन आप अपने करीबी लोगों से बहस करने से बचें. परिस्थिति चाहे जितना भी उकसाए आप बहस से दूर ही रहें. आपको अपना दिमाग ठंडा रखना है और बहस से बचते हुए अपनी और अपनों की खुशियों को बचाना है. अपनी भावनाओं को नम्रता और स्पष्टता से व्यक्त करें, अपके प्रियजन आपकी बात जरूर सुनेंगे.

धनु :- जहां तक कीमती सामान की बात है तो आपको सतर्क रहना होगा क्योंकि आज कुछ कीमती वस्तु खोने के संकेत हैं. अच्छा होगा कि आप अपना मानसिक संतुलन बनाए रखें और अपने सामान को सुरक्षित रखें.

मकर :- आज आप घर के काम में बहुत व्यस्त रहेंगे. अचानक आपके मित्र आपसे मिलने आपके घर आ सकते हैं. उनके साथ का खूब मजा लें. लेकिन आज आपको अपने काम पर भी ध्यान देना है इस लिए काम व मस्ती के बीच संतुलन बनाके रखें.

कुंभ :- आज आप अपनी दिनचर्या को एक नई दिशा देंगे. अपनी हमेशा काम करने की आदत छोड़ें और अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाएं. अपने पुराने विचारों को त्याग कर नए विचारों को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं. आज अपने आप को नया जीवन देने का दिन है. नए विचारों से अपने जीवन में आए बदलाव को देख कर आप खुद ही बहुत खुश होंगे.

मीन :- आज आपके घर में कोई सामाजिक समारोह हो सकता है. ये आपके लिए एक अवसर होगा अपने दुखों और चिंताओं को भुलाने का और अपने प्रियजनों के साथ मजे करने का. आप इससे बहुत तरोताजा महसूस करेंगे.

https://hindi.astroyogi.com/rashiphal/mesh-dainik-rashiphal