योगी बुलंदशहर में ला रहे हैं इंटरनेशनल एयरपोर्ट और मेरठ-दिल्ली के बीच रैपिड रेल

सांकेतिक चित्र (साभार - विकिपीडिया)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में 21 व 22 फरवरी को होने वाली इन्वेस्टर्स मीट के लिए मुम्बई गए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018 के लिए बैंकर्स के साथ बैठक की. इस बैठक में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना तथा मुख्य सचिव राजीव कुमार भी थे. यह बैठक मुंबई के ट्राइडेंट होटल में हुई. बैंकर्स के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश में व्यापक संभावनाएं है.

बुलंदशहर के जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने जा रहा है साथ ही मेरठ से दिल्ली के बीच रैपिड रेल बनने जा रही है. इसके अलावा भी यूपी में असीम संभावनाएं हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैंकर्स को यूपी सरकार के विकास कार्यों की जानकारी दी और सभी को उत्तर प्रदेश में रीजनल ऑफिस खोलने के लिए आमंत्रित किया. बैठक में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, मुख्य सचिव राजीव कुमार, औद्योगिक एवं अवस्थापना विकास आयुक्त अनूप चन्द्र पाण्डेय व राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

मुख्यमंत्री ने बैंकर्स से कहा कि उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने और रोजगार के अवसर सृजित करने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा 21 व 22 फरवरी, 2018 को लखनऊ में ‘इंवेस्टर्स समिट-2018’ का आयोजन किया जा रहा है.

उत्तर प्रदेश में उद्योगों की स्थापना सुनिश्चित करने व युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिए वातावरण का सृजन कर रही है. प्रदेश में औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति, सूचना प्रौद्योगिकी एवं स्टार्ट-अप नीति, एग्रो और खाद्य प्रसंस्करण के सम्बन्ध में नीतियां लागू की गई हैं.

मुंबई में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नरीमन प्वाइंट के होटल ट्राइडेंट से रोड शो का आयोजन होगा. इसमें देश के दिग्गज उद्योगपति और बड़े औद्योगिक घराने शामिल होंगे. इस रोड शो में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी, टाटा ट्रस्ट्स के रतन टाटा, टाटा ग्रुप के एन चंद्रशेखरन, महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के पवन गोयनका, एस्सेल ग्रुप के सुभाष चंद्रा, हिंदुजा ग्रुप के अशोक हिंदुजा, एचडीएफसी लिमिटेड के दीपक पारेख, बजाज इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड के शेखर बजाज, अरविंद ग्रुप के अरविंद लालभाई, टॉरेंट ग्रुप के सुधीर मेहता, अजंता फार्मा के मधुसूदन अग्रवाल और गीतांजलि ग्रुप के मेहुल चोकसी आदि शामिल हैं.

इस रोड शो के माध्यम से बड़े पैमाने पर उत्तर प्रदेश मे औद्योगिक पूंजी निवेश आकर्षित किया जा सकेगा, जिससे प्रदेश का विकास होगा और बड़ी संख्या में यहां के युवाओं को रोजगार के मौके मिलेंगे.