कोहरे के कारण कानपुर में गई नौ की जानें

गुरुवार की सवेरे घने कोहरे होने के कारण कानपुर और आसपास के कई जिलों में हाईवे पर हादसा होने से दर्जनों वाहन आपस में भिड़ गए. खबर के मुताबिक हादसों में अबतक नौ लोगों की मौत हो गई जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

हमीरपुर में राठ-पनवाड़ी रोड पर तेज रफ्तार ट्रक ने सामने से आ रही टैक्सी को टक्कर मार दी. टैक्सी सवार एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई और पांच यात्री घायल हो गए. हमीरपुर कोतवाली क्षेत्र के चंदौखी गांव के पास कोहरे में तीन ट्रकों की आपस में जबरदस्त टक्कर हुई. कई लोगों को चोटें आईं, दुर्घटना के बाद एनएच-86 में तीन घंटे तक लंबा जाम लगा रहा.

उरई में नेशनल हाईवे पर एट थाना क्षेत्र के सोमई गांव में बाइकों से भरा तेज रफ्तार कंटेनर सुबह आगे जा रहे ट्रक से जा टकराया और पीछे से आ रही एंबुलेंस कंटेनर में पीछे से टकरा गई. कंटनेर में आग लगने से हड़कंप मच गया. फतेहपुर में हुसेनगंज-कड़ा मार्ग पर गुरुवार सुबह अज्ञात वाहन ने बाइक सवार दो लोगों को कुचल दिया.

दोनों की इलाज के दौरान मौत हो गई. फतेहपुर में ही कोहरे के कारण हाईवे में आधा दर्जन वाहन एक-दूसरे से टकरा गए जिसमें कई लोग घायल हो गए. वाहनों के क्षतिग्रस्त होने से हाइवे पर एक घंटे तक जाम लगा रहा. उन्नाव में अलग-अलग हादसों में आवारा मवेशियों को बचाने के फेर में दो बाइक सवार युवकों की हादसे में जान चली गई.

कानपुर में महाराजपुर थाना क्षेत्र में इलाहाबाद हाईवे पर सुबह कई वाहन आपस में टकरा गए. हादसे में 10 से ज्यादा लोगों को चोटें आई. क्षतिग्रस्त वाहनों से जाम लग गया जिसे खुलवाने में पुलिस को पसीना आ गया. कानपुर के बिल्हौर में ट्रक से टकराए बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई. ट्रक में बाइक फंसने से आग लग गई. बांदा में तिंदवारी थाने के जसईपुर गांव में अज्ञात वाहन की टक्कर से किसान की मौत हुई जबकि जसपुरा क्षेत्र के भाथा गांव में डीसीएम पलटने से क्लीनर की जान चली गई.

https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/story-nine-dead-in-road-accidents-on-the-highway-1709316.html