‘मोदी कट्टर हिंदूवादी और इस्लाम विरोधी’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी -फाइल फोटो

पीएम मोदी को एक अख़बार के संपादकीय में कट्टर हिंदूवादी और इस्लाम विरोधी बताया गया है. यह मालदीव का अख़बार है जो स्थानीय धिवेही भाषा में लिखा गया है.

मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन का मुखपत्र माना जाने वाले एक अख़बार के संपादकीय में पीएम मोदी को कट्टर हिंदूवादी और मुस्लिम विरोधी बताया गया है. स्थानीय धिवेही भाषा में निकलने वाले इस अखबार में मालदीव के लिए भारत को सबसे बड़ा दुश्मन बताया गया है जबकि चीन को नया बेस्ट फ्रेंड करार दिया गया है.

मालदीव की विपक्षी पार्टियों ने इस अपमानजनक संपादकीय के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उनके अनुसार यह अखबार राष्ट्रपति का मुखपत्र है और इसके संपादकीय को छपने से पहले राष्ट्रपति ऑफिस से मंजूरी मिलती है.

मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) की अगुवाई में एकजुट विपक्ष ने विरोध करते हुए कहा कि राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन का यह लेख भारत के ख़िलाफ़ शत्रुता दर्शाता है. इसलिए भारत को यमीन प्रशासन से चौकन्ना रहने की ज़रूरत है.

पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद और मौमून अब्दुल गयूम ने संपादकीय का विरोध किया है और भारत के पक्ष में खड़े हो गए हैं. उन्होंने कहा कि भारत हमेशा से मालदीव का अच्छा दोस्त रहा है, जबकि संपादकीय में उसे दुश्मन के तौर पर प्रोजेक्ट किया गया है. कोई भी इससे सहमत नहीं होगा.