बिहार चीनी मिल में बॉयलर फटने से 5 की मौत, कई घायल, मालिक गिरफ्तार

साभार न्यूज़ क्स

पटना: बिहार के गोपालगंज के सासमुसा सुगर मिल का बॉइलर फटने से बड़ा हादसा हुआ है और अब तक पांच मजदूरों की मौत हो चुकी है और कईयों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है. इस हादसे में घायलों की संख्या बढ़ सकती है. पुलिस ने शुगर मिल के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है.

वहीं कई मजदूर अभी भी इस मिल के अंदर फंसे हुए हैं. मृतकों में कुचायकोट के खजुरी निवासी अर्जुन कुमार कुशवाहा, कुचायकोट के बाणी, खजुरी निवासी कृपा यादव और यूपी के पढरौना निवासी (60) वर्षीय मो शमसुद्दीन शामिल है. मोहम्मद शमसुद्दीन इस मिल में पिछले 40 साल से टरबाइन चलाने का काम करते थे.

धमाका से आसपास की कई मशीन क्षतिग्रस्त हो गई. जबकि जो लोग इस बॉयलर टैंक के समीप काम कर रहे थे. उनके शरीर के परखच्चे उड़ गए. मौके पर कई थानों की पुलिस और आला पदाधिकारी पहुंच गए हैं. जख्मी लोगों को गंभीर हालत में गोपालगंज सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है. 3 लोगों को पीएमसीएच के लिए रेफर किया गया है. सदर अस्पताल में भर्ती सभी घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है.

जानकारी के मुताबिक यह घटना बीती रात करीब 12 बजे की है. जब गन्ने की पेराई का काम चल रहा था तभी बॉयलर टैंक में जाने वाला बॉयलर पाइप फट गया. पाइप के फटने से धमाका हुआ. जिस समय बॉयलर फटा उस समय 100 से ज्यादा कर्मचारी मिल में काम कर रहे थे. मिल में मौजूद कर्मचारियों का कहना है कि बॉयलर का निरिक्षण लंबे समय से नहीं हुआ था. बिना जांच पड़ताल के इसे लगातार चलाया जा रहा था.