यूपी में शोर्ट सर्किट से बड़ा हादसा, लखनऊ के बुआ-भतीजे जिंदा जले

सांकेतिक फोटो

यूपी के सोहरामऊ क्षेत्र के हसनापुर गांव में बुधवार देर रात को घर में शार्ट सर्किट से आग लग गई. घर में आग लगने से चपेट में आए किशोरी और मासूम की मौत हो गई. हादसे में मरने वाले दोनों रिश्ते में बुआ-भतीजे बताए जा रहे हैं, जो लखनऊ से रिश्तेदारी में आए थे. इस घटना के चलते पूरे गांव में कोहराम मच गया. मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया.

कमरे के अंदर से उठ रही आग की लपटों को देख राम धीरज यादव अंदर पहुंचे तो दोनों की लाश कमरे में पड़ी थी. गांव के तमाम लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई और आग बुझाने में जुट गए. थानेदार अनिल सिंह को घटना की जानकारी हुई तो वह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

राम धीरज यादव की बेटी दया का विवाह लखनऊ जिले के रामराई खेड़ा में हुआ था. राम धीरज के दामाद की बहन गिननारा पुत्री छोटेलाल अपने भतीजे केशन पुत्र लवकुश (6) के साथ बुधवार सुबह भाभी के मायके हसनापुर आई थी. शाम को भोजन करने के बाद दोनों एक ही कमरे में सोए थे.

कमरे में बिजली के तार शार्ट सर्किट होने की वजह से अचानक टूट कर बिस्तर पर गिर गए. तार से निकली चिनगारी से बिस्तर में आग लग गई. चपेट में आने से गिननारा और केशन जिंदा जल गए.