आपका मुकाबला किसी और से नहीं बल्कि खुद की अक्षमताओं से: प्रत्युष कुमार

जागरूकता कार्यशाला

गुणवत्ता परक शिक्षा तथा छात्रों के मध्य अनेक जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित करती आ रही संस्था अग्रणी विकास समिति ने वतर्मान समय की सामाजिक तथा आर्थिक परिस्थितियों के मध्य स्टेट बैंक ज्ञानार्जन केंद्र के सानिध्य में छात्रों के लिए अनेक विद्यालयों में “डिजिटल एवं बैंकिंग” विषय पर जागरूकता कार्यशाला तथा एक प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया गया.

यह कार्यक्रम तीन विद्यालयों श्री गुरु राम राय पब्लिक स्कूल नेहरु ग्राम, संत कबीर पब्लिक स्कूल तथा केंद्रीय विद्यालय आई०आई०पी० में आयोजित किया गया. केंद्रीय विद्यालय आई०आई०पी० में आयोजित इस कार्यक्रम में SDM सदर प्रत्युष कुमार ने भी प्रतिभाग किया.

इस अवसर पर SDM ने छात्रों से कहा की आपका मुकाबला किसी और से नहीं बल्कि खुद की अक्षमताओं से है. इसलिए खुद को खुद से ही बेहतर बनाने का प्रयास करते रहें. ये ही सफलता का एक मात्र मार्ग है उन्होंने अग्रणी विकास समिति तथा SBI ज्ञानार्जन केंद्र के प्रयासों की तारीफ करते हुए कहा की विधार्थियों के लिए किताबी ज्ञान के साथ ऐसे कार्यक्रमों का निरंतर आयोजन होते रहना चाहिए.

इस अवसर पर स्टेट बैंक ज्ञानार्जन केंद्र के सहायक महाप्रबंधक डी०के० वर्मा भी उपस्थित रहे. उन्होंने बताया की यह कार्यक्रम आज अपने सातवें चरण का सफल आयोजन कर रहा है, तथा विद्यार्थियों के लिए ऐसी ही 50 कार्यशालाओं का आयोजन विभिन्न विद्यालयों में किया जाना है. उन्होंने अग्रणी संस्था तथा स्टेट बैंक ज्ञानार्जन केंद्र के उन समस्त कार्यकर्ताओं के प्रयासों को भी सराहा, जो इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए प्रयत्नशील हैं.

इस अवसर पर केंद्रीय विद्यालय आई०आई०पी० की प्रधानाचार्या सफलता विश्नोई, SBI ज्ञानार्जन केंद्र के प्रबंधक सतेन्द्र नौटियाल, कार्यकम के आयोजन समिति के अध्यक्ष किशन असवाल, दिनेश चन्द्र जखमोला, अग्रणी विकास समिति के अध्यक्ष अवनीश मलासी, पवन सती, दिगम्बर रावत, दीपक रावत आदि छात्राओं को प्रोत्साहित करते नजर आये.